पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशा विरोधी सेमिनार का आयोजन:जिले में 7 नशा छुड़ाओ केंद्र व 9 महिला हेल्प डेस्क स्थापित किए : बलदेव राज

बलाचौर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव मजारी के गुरु नानक बब्बर अकाली यादगारी गर्ल्स कॉलेज में नशा विरोधी सेमिनार का आयोजन किया गया। संबोधित करते हुए एएसआई बलदेव सिंह ने कहा कि नशा मुक्त भारत अभियान की सफलता के लिए सभी की भागीदारी बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि नशे के सेवन से जहां शारीरिक व आर्थिक तौर पर असर पड़ता है, वहीं सामाजिक तौर पर भी व्यक्ति को कमजोर करता है।

बलदेव राज ने बताया कि जिले में 7 नशा छुड़ाओ सेंटर खोले गए हैं, जहां नशे के आदी को दाखिल करवाया जा सकता है। अगर कोई व्यक्ति नशा बेचता है तो उसकी सूचना टेलिफोन नंबर-112, व्हाट्सएप नंबर 83608-33805 पर दी जा सकती है।

सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील की कि वे कोरोना रोकथाम के संबंध में सेहत विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन करें।

इस मौके पर एएसआई विनोद कुमार ने बताया कि जिले में 9 वुमन हेल्प डेस्क खोले गए हैं, जिनमें महिला पुलिस कर्मचारी तैनात हैं। इन हेल्प डेस्क सेंटरों में बच्चे, महिलाएं व बुजुर्ग अपनी शिकायत दे सकते हैं। सेमिनार में एएसआई हुसन लाल, एएसआई सतनाम सिंह, सीनियर कांस्टेबल बुद्ध नाथ सहित स्कूल अध्यापक मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser