पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:सितंबर 2019 से अब तक का वेतन 10 दिनों में वर्करों के खातों में डालने की मांग

बलाचौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फैक्ट्री कर्मचारी यूनियन ने मांगों को लेकर शहर में निकाली मौन संघर्ष रैली

डीसीएम कर्मचारी यूनियन की तरफ से मंगलवार को वर्करों को साथ लेकर एक मौन संघर्ष रैली निकाली गई। रैली में करीब 200 से 250 वर्करों ने हिस्सा लिया। यूनियन नेताओं ने कहा कि जहां पूरा विश्व कोरोना महामारी के दौरान अपने आप को संभाल रहा है वही डीसीएम प्रबंधकों ने वर्करों को आर्थिक और मानसिक तौर पर गहरी चोट मारी है।

संगठन डीसीएम कर्मचारी यूनियन की तरफ से फैक्ट्री चलाने के लिए बहुत संघर्ष किए गए। पंजाब किरत कमिश्नर, डिप्टी कमिश्नर एसबीएस नगर, प्रिंसिपल सेक्टरी पंजाब और पंजाब के कीरत मंत्री के ध्यान में भी यह बात लाई गई कि डीसीएम के वर्कर मैनेजमेंट कि लंबे समय से धक्केशाही का शिकार होते आए हैं।

प्रबंधक लगातार वर्करों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रबंधकों की तरफ से वर्करों के ऊपर करवाए झूठे कोर्ट केस वापस लिए जाएं, वर्करों की सितंबर 2019 से अब तक की तनख्वाह 10 दिनों के अंदर-अंदर वर्करों के खाते में डाली जाए।

ऐसा न होने पर वर्कर यूनियन संघर्ष के लिए मजबूर होंगे और मजबूरन संगठन को पंजाब की और इंसाफ पसंद संगठनों का सहारा लेना पड़ेगा, जिसकी जिम्मेदारी डीसीएम प्रबंधकों और पंजाब सरकार की होगी। अभी 1 दिन ही हुआ है धारा 144 लगाए हुए जिसमें 5 व्यक्ति एक साथ इकट्‌ठे नहीं हो सकते।

इस संबंध में डीएसपी बलाचौर दविंदर सिंह घुम्मन से जब बात की तो उन्होंने कहा कि जिला मजिस्ट्रेट द्वारा और पंजाब सरकार द्वारा धारा 144 पूरे पंजाब में लगाई गई है, जिसका उल्लंघन करने वालों पर मामला दर्ज किया जाएगा और इन पर भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें