पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता कैंप:फसली विभिन्नता व डेयरी उद्योग को अपनाकर किसान करें आय में बढ़ोतरी : हरविंदर सिंह

बलाचौर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव खीबेवाल में डेयरी विकास विभाग ने लगाया दूध उत्पादक जागरूकता कैंप

डेयरी विकास विभाग द्वारा डीडी-6 स्कीम के तहत वीरवार को गांव खीबेवाल में दूध उत्पादक जागरूकता कैंप लगाया गया। डेयरी विकास विभाग पंजाब के डायरेक्टर करनैल सिंह के दिशा निर्देशों पर लगाए कैंप में क्षेत्र के 100 से अधिक किसानों ने भाग लेकर अपने ज्ञान में बढ़ोतरी की। इस दौरान संबोधित करते हुए डेयरी विकास अधिकारी हरविंदर सिंह ने किसानों को खेती विभिन्नता लाने और अपनी आमदनी में बढ़ोतरी करने के लिए डेयरी के धंधे को अपनाने का आह्वान किया। उन्होंने साल भर हरे चारे और साफ-सुथरा दूध पैदा करने के बारे में भी जानकारी दी।

विभाग के डिप्टी डायरेक्टर दर्शन सिंह ने पशुओं के लिए घातों के चूरे की महत्ता, विभाग के इंस्पेक्टर राम शरन ने विभिन्न विभागीय स्कीमों तथा मनदीप कौर द्वारा किसानों को एससीएसपी स्कीम का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा डेयरी फील्ड सहायक आशुतोष ने विभागीय गतिविधियों, पीएनबी उधनोवाल के मैनेजर द्वारा कर्जा स्कीमों की जानकारी दी। इस मौके पर लेबोरेटरी वैन इंचार्ज बलजिंदर सिंह रंधावा, गांव की सरपंच सुमन रानी, पंच अशोक कुमार, पंच जमना देवी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें