प्रदर्शन / हेल्थ कैंपस वर्कर यूनियन ने फैक्ट्री मैनेजमेंट के खिलाफ निकाली रैली

Health Campus Workers Union rally against factory management
X
Health Campus Workers Union rally against factory management

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बलाचौर. राष्ट्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर हेल्थ कैंपस वर्कर यूनियन (सीटू) द्वारा गांव फतेहपुर स्थित फैक्टरी प्रबंधकों के खिलाफ शुक्रवार को रोष रैली निकाली गई। भारी संख्या में शामिल मजदूरों ने केंद्र व पंजाब सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और मांग की कि मजदूरों व प्रबंधकों के दरम्यान प्रशासन की हाजिरी में 31-12-2019 को हुए समझौते को तुरंत लागू करवाया जाए और फैक्टरी में जंगल राज खत्म किया जाए।

फैक्टरी गेट के समक्ष रोष रैली को संबोधित करते हुए सीटू के प्रदेशाध्यक्ष महां सिंह रौड़ी ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकारें श्रम कानूनों को कमजोर कर रही हैं, जिसके विरोध में समूह ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर देशभर में रोष दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने हेल्थ कैंपस यूनियन द्वारा लगाए गए पक्के मोर्चे का पूर्ण समर्थन करते हुए चेतावनी दी कि अगर गेट बंद श्रमिकों को काम पर बहाल न किया गया, उन्हें पूरा पारिश्रमिक न दिया गया तो जोरदार संघर्ष शुरू किया जाएगा।

इस दौरान कंडी संघर्ष कमेटी के प्रदेश महासचिव कर्ण सिंह राणा ने जिला प्रशासन से अपील की कि वर्करों के साथ हुए समझौते को लागू करवाना उनकी जिम्मेदारी है और इसमें टालमटोल करना लोकहित में नहीं होगा। इस मौके पर जगदीश राम, करनैल सिंह भल्ला, जसवंत सिंह सैणी ने भी संबोधित किया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना