लोगों की हो रही लूट } / मार्केट कमेटी नहीं तय कर रही सब्जियों के रेट, रेहड़ी वाले लगा रहे हैं मनमर्जी के दाम

Market committee is not deciding the rates of vegetables, the street vendors are putting prices of their choice
X
Market committee is not deciding the rates of vegetables, the street vendors are putting prices of their choice

  • बलाचौर में 10 दिन पहले से रेट लिस्ट जारी करनी कर दी बंद
  • शहरवासी बोले- कई सब्जियों के दोगुने से 3 गुना रेट लिए जा रहे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

बलाचौर. स्थानीय मार्केट कमेटी द्वारा सब्जियों के रेट तय न करने के कारण सब्जी विक्रेताओं द्वारा मनमर्जी के दाम लगाकर लोगों की लूट की जा रही है।

नवांशहर की मुख्य मंडी में मार्केट कमेटी द्वारा सब्जियों के रेट निर्धारित किए गए हैं परंतु बलाचौर में पिछले 10 दिन पहले से रेट लिस्ट जारी करनी ही बंद कर दी है।

और तो और सब्जी मंडी में आने वाले लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं रखी जा रही। शहरवासियों ने बताया कि कई सब्जियों में तो दोगुने से 3 गुना तक रेट लिए जा रहे हैं।

शहरवासी बोले- कई सब्जियों के दोगुने से 3 गुना रेट लिए जा रहे

सब्जी खरीदने आए व्यक्ति ने कहा कि नवांशहर में अदरक का रेट 80 है जबकि बलाचौर की रेहड़ी पर 120 रुपए किलो बेचा जा रहा है। मार्केट कमेटी के चेयरमैन और मार्केट कमेटी के सचिव कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

मंगलवार सुबह मंडी का दौरा कर कुछ आढ़तियों से रेट लिस्ट पूछी तो उन्होंने कहा कि बलाचौर मार्केट कमेटी ने रेट लिस्ट जारी करनी बंद कर दी है।

सब्जी मंडी सुपरवाइजर शेखर बैंस ने कहा कि 10 दिन हो गए हैं रेट लिस्ट जारी नहीं की जा रही है। मार्केट कमेटी के सचिव गुरिंदर कुमार ने रोजाना रेट लिस्ट जारी होती है। सब्जियों के दाम बढ़ाकर बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना