पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डीसीएम उद्योग पिछले 9 महीने से बंद:हजारों परिवारों के लिए खड़ा हुआ रोजी-रोटी का संकट : रविंदर राणा

बलाचौर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसीएम इंजीनियरिंग उत्पाद पिछले 9 महीनों से बंद हैं, जिस कारण उद्योग में काम करने वाले हजारों कर्मचारियों के करीब 10 हजार परिवारों के आगे रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। डीसीएम इंडस्ट्रीज वर्कर्स यूनियन के प्रधान रविंद्र राणा ने कहा कि प्रबंधकों की ओर से कंपनी को ताला लगाकर बंद किया गया है। कोई भी मजदूरों से बातचीत नहीं कर रहे और न ही उन्हें पता है कि कब तालाबंदी को हटाया जाएगा।

और तो और मजदूरों को उनके काम का भुगतान भी नहीं किया जा रहा है यहां तक कि जो लोग तालाबंदी से पहले काम कर रहे थे, उन्हें अदायगी नहीं की जा रही। कंपनी के मैनेजर आते हैं और अचानक कुछ चीजें बेचते हैं। जब तक कोई फैसला नहीं होता कानूनी तौर पर चीजों को बेचा नहीं जा सकता।

उधर, यूथ कांग्रेस के नेता सुरिंदर शिंदा ने कहा कि चुनावों के समय सांसद मनीष तिवारी के ध्यान में यह समस्या लाई गई थी लेकिन अब फिर से उन्हें समस्या याद दिलाई जाएगी। उन्होंने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि इन मजदूरों की सहायता की जाए। विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर ने कहा कि इस गंभीर समस्या को मुख्यमंत्री व श्रम विभाग के ध्यान में लाया जाएगा। इसके जल्द से जल्द हल करने की कोशिश की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें