पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता सेमिनार:नशे के खात्मे के लिए एकजुट हों : डॉ. ठाकुर

बलाचौर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांव सिंबल मजारा में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत लगाया जागरूकता सेमिनार

नशा मुक्त भारत मुहिम के तहत बलाचौर के सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. रविंदर सिंह ठाकुर की अगुवाई में गांव सिंबल मजारा में जागरूकता सेमिनार लगाया गया। सेमिनार को संबोधित करते हुए डॉ. ठाकुर ने कहा कि नशे का आदी व्यक्ति जहां आर्थिक तौर पर कमजोर हो जाता है, वहीं सामाजिक तौर पर भी हीनभावना से ग्रस्त होकर मानसिक परेशानी में उलझ जाता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के दिशा निर्देशों पर नशे के खात्मे के लिए नशा मुक्त भारत मुहिम में हम सभी को बढ़-चढ़कर भाग लेकर लड़ाई लड़नी चाहिए, क्योंकि नशे की यह आग आज किसी और के घर पर लगी है तो यह आग कल हमारे घर भी पहुंच सकती है। इस दौरान तहसीलदार अरविंदर सिंह ने कहा कि युवाओं को खेलों में रुचि रखनी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि नशे के आदी लोगों को नशा छुड़ाओ सेंटरों में भर्ती करवाना चाहिए, तभी नशे की बुराई दूर हो सकती है। इस मौके पर ब्लाक एजुकेटर निर्मल सिंह, एलएचवी जसवीर कौर, एएनएम राजविंदर कौर मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें