कार्रवाई की मांग / उम्मीदों पर फिरा पानी, बारिश में रोड पर डाल दिया प्रीमिक्स

Water falls on expectations, premix put on road in rain
X
Water falls on expectations, premix put on road in rain

  • लोगों में प्रशासन के खिलाफ रोष, एसडीओ बोले- जांच करवाएंगे

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

बलाचौर. बलाचौर-रोपड़ रोड पर स्थित बिजली घर के समीप वाली खस्ताहाल सड़क का दंश क्षेत्र के लोग पिछले 9 वर्षों से झेल रहे थे। वर्ष 2011 में इस सड़क का निर्माण करवाया गया, लेकिन समय के साथ-साथ सड़क गड्डों में तबदील होती गई।

क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से मांग रही है कि इस सड़क का निर्माण जल्द करवाकर उन्हें राहत दी जाए। वहीं, पीडब्ल्यूडी रोपड़ रेंज द्वारा लोगों की मांग को पूरा करते हुए सड़क निर्माण तो शुरू करवा दिया गया, लेकिन लोग इसकी खुशी अधिक समय तक नहीं मना सके, क्योंकि विभाग के ठेकेदार द्वारा शनिवार को हुई बारिश में ही सड़क पर प्रीमिक्स डालने का काम करवाया गया तो लोगों में विभाग के प्रति रोष फैल गया।

आपणा पंजाब पार्टी के प्रवेश खोसला, किसान यूनियन राजेवाल के प्रधान निर्मल सिंह, मनजीत सिंह बेदी, हरजाप सिंह आदि के अनुसार बारिश के दौरान सड़क पर बिछाई गई प्रीमिक्स की लेयर अधिक देर नहीं टिक सकेगी।

लोगों के अनुसार होना तो यह चाहिए था कि विभाग द्वारा साफ मौसम के बीच इस सड़क का निर्माण करवाया जाता। लोग विभाग पर लापरवाही के साथ काम करने के आरोप लगा रहे हैं। लोगों ने बताया कि ठेकेदार ने लापरवाही के साथ काम किया है।

उन्होंने विभागीय उच्चाधिकारियों व प्रशासन से मांग की है कि लापरवाही के साथ काम करने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए। 

वहीं, पीडब्ल्यूडी के एसडीओ लवलीन सिंह ने कहा कि संबंधित ठेकेदार द्वारा अगर बारिश में ही सड़क पर प्रीमिक्स डलवाया गया है तो यह सरासर गलत है।

यह प्रीमिक्स अधिक देर तक नहीं टिकेगा और सड़क फिर से खस्ताहाल हाे जाएगी। उन्होंने कहा कि वे पूरे मामले के संबंध में जांच करवाएंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना