पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

थाना किला लाल सिंह:चोरी की स्कूटी सहित 2 भाई काबू, लूट के लिए करते थे एयर गन का इस्तेमाल

बटालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपियों ने कबूला-करीब 10 चोरी और लूट की वारदातों को दे चुके हैं अंजाम, दोनों पर दर्ज हैं 4 मामले

थाना किला लाल सिंह की पुलिस ने पुल ड्रेन करवालिया से 2 सगे भाइयों को चोरी की स्कूटी समेत गिरफ्तार किया है। दोनों सगे भाई गुरदासपुर जिले में करीब 10 चोरी छीनाझपटी और लूट जैसी घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं, इनके खिलाफ 4 मामले दर्ज भी हैं। आरोपियों ने लूट करते वक्त डराने धमकाने के लिए एयर गन रखी थी। उक्त दो आरोपियों के अलावा उनका एक साथी भी है, जोकि अभी फरार है।

आरोपियों से पुलिस ने मोबाइल, एयर गन और चोरी की स्कूटी बरामद कर ली है। आरोपी दोनों भाइयों की उम्र 20 साल है। डीएसपी फतेहगढ़ चूड़ियां बलबीर सिंह ने बताया कि थाना किला लाल सिंह के प्रभारी रणजोध सिंह ने पुल ड्रेन करवालिया से स्कूटी सवार 2 युवकों को पकड़ा। पकड़े गए आरोपियों की पहचान आकाश मसीह और चांद मसीह निवासी शाहबाद हाल फज्जुपुरा थाना धारीवाल के तौर पर हुई है।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने माना है कि उन्होंने करीब एक महीना पहले डेरा बाबा नानक ओवरब्रिज के नीचे से सब्जी की दुकान का शटर तोड़कर वहां से 1900 रुपए चोरी किए थे। महीना पहले ही डेरा बाबा नानक की दाना मंडी के पास से एक बिहारी मजदूर से दातर की नोक पर 2600 रुपए छीने थे। इसके अलावा करीब एक महीना पहले ही सुबह 5 बजे गांव बालेवाल ड्रेन पर एक व्यक्ति को दातर से डराकर 5500 रुपए छीने थे।

करीब 20 दिन पहले धारीवाल में मोबाइल की दुकान से 1600 रुपए और हैडफोन चोरी किए थे। करीब 4 चार दिन पहले साइकिल पर धर्मकोट से किला लाल सिंह जा रहे व्यक्ति से मोबाइल और 600 रुपए छीने थे। 24 जुलाई को फतेहगढ़ चूड़ियां के दीपक को दातर मारकर 85 हजार रुपए छीने थे। 19 अगस्त अड्‌डा धर्मकोट बग्गा में मोबाइल रिपेयर की दुकान से लैपटॉप और मोबाइल चोरी किए थे।

16 सितंबर को गांव ईसानगर घर से गैस सिलेंडर और मोबाइल चोरी किया था। डीएसपी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ 20 अगस्त को धारा 457, 380 के तहत थाना किला लाल सिंह में, 17 सितंबर को धारा 458, 380 के तहत थाना किला लाल सिंह में, 24 जुलाई 2020 को धारा 379 बी के तहत थाना फतेहगढ़ चूड़ियां में मामला दर्ज किया जा चुका है।

इनसे एक एयर गन भी बरामद हुई है, इससे किसी को डराकर उससे लूट करते थे। एसएचओ रणजोध सिंह ने बताया कि जिन उक्त 10 जगहों पर आरोपियों ने वारदातों को अंजाम दिया है, वहां से संबंधित थाने में भी उन्हें नामजद किया जाएगा। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें