पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरोह के दो तस्कर काबू:तस्करों से 3 बंदूकें, पांच पिस्तौल और 102 रौंद मिले, पाक और यूपी से खरीदे गए हैं हथियार

बटाला23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बरामद असलहा, लाल सर्कल में पाक हथियार। - Dainik Bhaskar
बरामद असलहा, लाल सर्कल में पाक हथियार।
  • मुख्य सरगना को प्रोडक्शन वारंट पर अमृतसर जेल से बटाला लाए
  • गिरोह के मुखिया पर दर्ज हैं 16 केस, पाक से हेरोइन और हथियार मंगवाते थे
  • गिरोह के 4 नामजद सदस्यों की तलाश जारी

बटाला पुलिस ने नशा तस्कर गिरोह के 2 सदस्यों को भारी मात्रा में अवैध असलहा के साथ गिरफ्तार किया है, जबकि इस गिरोह का मुख्य सरगना पूर्व सरपंच जो पहले से अमृतसर जेल में बंद है, उसे भी प्रोडक्शन वारंट पर बटाला लाया गया है, उसकी निशानदेही पर और असलहा बरामद किया गया है। इन तीनों आरोपियों से की गई पूछताछ के दौरान पुलिस ने मामले में 4 और लोगों को नामजद किया है, जोकि अभी फरार हैं।

पकड़े गए आरोपियों पर पहले भी कई मामले दर्ज हैं। बरामद किए गए 8 हथियारों में 3 पाकिस्तानी हथियार शामिल हैं। डीएसपी ने बताया कि उक्त पकड़े गए आरोपी संदीप कुमार के पिता का बटाला में गन हाउस था, जोकि अब बंद हो चुका है। वह अपने पिता के गन हाउस में ही काम करता था। काम की सिखलाई होने के कारण वह उक्त नामजद आरोपियों के हथियारों की रिपेयर करता था। उन्होंने बताया कि मामले में नामजद 4 आरोपी जो अभी फरार हैं, उनमें से 2 आरोपी शराब ठेकेदार के स्टाफ में काम करते हैं, इनके खिलाफ लड़ाई-झगड़े के मामले दर्ज हैं।

गांव धीर के पास से पकड़े आरोपी

डीएसपी डिटेक्टिव गुरिंदरबीर सिंह ने बताया कि सीआईए स्टाफ के एसआई दलजीत सिंह को सूचना मिली थी कि संदीप कुमार निवासी भंडारी गेट बटाला और सरवन सिंह निवासी पुरियां कलां अवैध असलहा लेकर घूम रहे हैं। वह गांव धीर मोड़ बाइपास बटाला पर खड़े हैं। पुलिस ने मौके पर छापेमारी कर संदीप और सरवन को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए दोनों आरोपियों का संबंध अमृतसर जेल में बंद पूर्व सरपंच जोगिंदर सिंह निवासी पुरियां कलां से निकला, जिसे पूछताछ करने के लिए प्रोडक्शन वारंट पर बटाला लाया गया। तीनों आरोपियों की निशानदेही पर दो 32 बोर पिस्टल सहित 19 रौंद (पाकिस्तानी), 12 बोर की 2 डीबीबीएल गन समेत 60 रौंद, एक एयर गन, एक 30 बोर पिस्टल समेत 4 रौंद (पाकिस्तानी) , 315 बोर की 2 पिस्टल समेत 4 रौंद और 15 रौंद 32 बोर के बरामद हुए है। डीएसपी ने बताया कि आरोपी संदीप और सरवन सिंह से की गई पूछताछ के दौरान इस गिरोह के रोबिनप्रीत सिंह निवासी गांव बिजलीवाल, अमरिंदर सिंह निवासी फतेहगढ़ चूड़ियां, लुकश मसीह निवासी अलीवाल और सरबजीत सिंह उर्फ काला निवासी बुलोवाल को नामजद किया है।

मुख्यारोपी रह चुका है सरपंच

डीएसपी ने बताया कि अमृतसर जेल में बंद आरोपी पूर्व सरपंच जोगिंदर सिंह बड़े नशा तस्करों में से एक है और इस गिरोह का मुख्य आरोपी है। वह वर्ष 2012-13 में गांव पुरियां कलां का सरपंच भी रहा है। इसके खिलाफ पहले से 16 मामले पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हैं, इनमें नशे के 10, लूटपाट के 2, चोरी के 2, असलहा एक्ट के 1 और एक्साइज एक्ट का 1 मामले शामिल हैं। नशा तस्करी के मामलों में इसकी 1 करोड़ 17 लाख 50 हजार रुपए की प्रॉपर्टी फ्रीज की जा चुकी है। आरोपी पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाता था। इसके पास से पाक और यूपी से खरीदे हथियार मिले हैं।

खबरें और भी हैं...