पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस:कोविड-19 के दौरान सिविल अस्पताल बटाला में 445 बच्चों ने लिया जन्म

बटाला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के भयानक दौर में भी जिंदगी के फूल खिल रहे हैं। कोरोना वायरस के दौरान जच्चा और बच्चा की सेहत को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके लिए सेहत विभाग की तरफ से विशेष एहतियात बरती जा रहे हैं। बटाला के माता सुलक्खणि जी सिविल अस्पताल में 21 मार्च 2020 से 31 जुलाई 2020 तक 445 बच्चों की जन्म लिया है। इन सभी बच्चों का जन्म कोविड-19 से बचाव प्रति सावधानियां बरतते हुए पूरी तरह से सुरक्षित हुआ है।

सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर संजीव भल्ला ने बताया कि कुछ गर्भवती महिलाएं कोरोना पॉजिटिव भी आई थीं और सिविल अस्पताल की टीम ने बढ़िया ढंग से जहां उनकी सुरक्षित डिलिवरियों की, वहीं उन कोरोना पॉजिटिव माताओं का इलाज भी किया है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के चलते बटाला सिविल अस्पताल में डिलीवरियों की गिनती बढ़ी है, जो इस बात का प्रमाण है कि लोगों का सरकारी सेहत सेवाओं में विश्वास पहले से बढ़ा है। माहिर डॉक्टरों की तरफ से मरीजों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस एक लाग की बीमारी है और सेहत विभाग द्वारा इसके इलाज के साथ लोगों को इससे बचने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें