पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान महासभा:कृषि कानूनों के खिलाफ 8 को बटाला में होगी माझे की पहली किसान महासभा

बटालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में महासभा के बारे में जानकारी देते किसान नेता। - Dainik Bhaskar
मीटिंग में महासभा के बारे में जानकारी देते किसान नेता।

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को लामबद्ध करने के लिए माझे की पहली महासभा 8 अप्रैल को बटाला की दाना मंडी में होगी। इस महासभा में किसान नेता, लेखक और गायक शामिल होंगे।

बटाला की दाना मंडी में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेता और पूर्व फौजी गोल्डी मानेपुरिया, अमनदीप सिंह, गुरमेज सिंह सीकरी और रूपिंदर सिंह शामपुरा ने बताया कि 8 अप्रैल को संयुक्त किसान मोर्चा की माझा जोन की पहली किसान महासभा बटाला की दाना मंडी में होगी।

महासभा में किसान नेता मनजीत सिंह राय, गुरनाम सिंह चंढूनी, रणजीत सिंह राजस्थानी, रेशम सिंह अनमोल, बीर सिंह, हरमीक सिंह कादियां, सुरजीत सिंह पूर, नवदीप हरियाणा आदि किसान नेता और गायक संबोधित करेंगे। किसान महासभा में लोगों को किसानी आंदोलन के लिए लामबद्ध किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि किसान आंदोलन में युवाओं का समर्थन मिला है। इस महासभा में भी लोग बढ़-चढ़ कर भाग लेगें। क्योंकि कृषि कानूनों से हर वर्ग को नुकसान होने वाला है। जीएसटी और नोटबंदी ने पहले ही हाल खराब कर दिया है। अब इन कानूनों से भी भुखमरी जैसे हालात हो जाएंगे। आढ़ती सिस्टम खत्म हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 31 मार्च के बाद कोरोना संबंधी सरकार की गाइडलाइंस क्या होगी, उसके अनुसार संयुक्त किसान मोर्चे के आदेश पर काम किया जाएगा। अबोहर में भाजपा विधायक पर हमले के मामले में किसान नेताओं ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ऐसी घटनाओं का समर्थन नहीं करता लेकिन फिर भी सरकार को लोगों के ऐसे रवैये को लेकर सोचना चाहिए।

यह खुद सरकार की गलती है, जो ऐसे मामले हो रहे हैं। नेताओं ने इलाका निवासियों से मांग की कि इस महासभा में सहयोग करें ताकि सभी को पता चल सके कि हमारे पंजाब के साथ क्या हो रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें