एलान:बटाला सिविल को 200 बेड के साथ किया जाएगा अपग्रेड, जिले में राज्य की पहली ई-क्लीनिक सेवा भी शुरू की जाएगी

बटाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब हेल्थ सिस्टम कॉर्पोरेशन का चेयरमैन बनने के बाद सेखड़ी ने किया बटाला सिविल का दौरा

अश्वनी सेखड़ी की तरफ से पंजाब हेल्थ सिस्टमज कॉर्पोरेशन के चेयरमैन का चार्ज लेने के बाद बटाला शहर में सेहत सुधार के लिए काम शुरू कर दिया है। शनिवार काे माता सुलक्खणि जी सिविल अस्पताल बटाला का दाैरा करने के बाद चेयरमैन सेखड़ी ने ऐलान किया कि सिविल अस्पताल बटाला काे अपग्रेड करते हुए 200 बेड किए जाएंगे।

इस समय बटाला सिविल अस्पताल में 100 बेड हैं। इस दौरान उन्हाेंने मरीजाें का हाल-चाल जाना और सेहत सेवाओं की जानकारी हासिल की। उनके साथ जिला याेजना बाेर्ड के चेयरमैन डाॅ. सतनाम सिंह निज्जर, डिप्टी कमिशनर माेहम्मद इश्फाक, एसएसपी बटाला रछपाल सिंह, सिविल सर्जन डाॅ. हरभजन राम, कार्यकारी एसएमओ डाॅ. हरपाल सिंह और पंजाब हैल्थ सिस्टमज कॉर्पोरेशन के एसआई कर्णबीर सिंह चाहल, जिला प्रधान राेशन जाेसफ, स्वर्ण मुड, पूर्व डीपीआरओ सविंदर सिंह, शक्ति महाजन, वरिंदर शर्मा, कुलवंत सिंह, बब्बी सेखड़ी, राणू सेखड़ी, जसवंत सिंह माैजूद रहे।

2 महीने में राज्य के 218 अस्पतालों में शुरू होगी ई-क्लीनिक सेवा
सेखड़ी ने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से ई-क्लीनिक की शुरुआत की जा रही है और यह शुरुआत करने वाला पंजाब देश का पहला राज्य हाेगा। पंजाब में जिला गुरदासपुर में महीने के अंदर पहला ई-क्लीनिक खोला जाएगा।

ई-क्लीनिक के तहत सिविल अस्पताल बटाला, गुरदासपुर और दीनानगर में विशेष कान्फ्रेंसिंग रूम बनाए जाएंगे, इनके जरिए मरीज ऑनलाइन माहिर डाॅक्टराें की सेवाएं ले सकेंगे। अगले 2 महीनाें में राज्य के 218 अस्पतालाें में ई-क्लीनिक की सेवा शुरू कर दी जाएगी। ई-क्लीनिक के लिए राज्य स्तर पर माहिर डाॅक्टराें का पैनल बनाया जाएगा, जाे अपनी सेवाएं देंगे। इसके अलावा सरकारी अस्पतालाें में दवाइयाें की कमी काे पूरा किया जाएगा।

काेराेना की तीसरी लहर काे काबू पाने के लिए विभाग पूरी तरह से तैयार है। अल्ट्रासाउंड की मशीन पिछले लंबे समय से न चलने पर किए सवाल का जवाब देते सेखड़ी ने कहा कि एसएमओ के अनुसार मशीन अस्पताल में है, लेकिन उसे चलाने के लिए डाॅक्टर नहीं है। एसएमओ से प्रपाेजल लेकर सेहत मंत्री से बात कर जल्द इस मशीन काे दाेबारा चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...