पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्री हरगोबिंदपुर कौंसिल:कांग्रेस ने सार्वजनिक मंच से माना गुटबाजी ने हराया, 6 आजाद विजेताओं पर निर्भर होगा किसका बनेगा प्रधान

बटाला14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 11 वार्ड में से कांग्रेस 3, शिअद 2 और अाजाद-6 वार्डों में जीते थे

निगम व कौंसिल चुनाव में कांग्रेस ने सूबे भर में काफी अच्छा प्रदर्शन किया। वहीं, दूसरी तरफ श्री हरगोबिंदपुर में नतीजे उल्ट नजर आए। कांग्रेस नेता ने अब सार्वजनिक मंच से माना है कि जब पूर्व नगर कौंसिल प्रधान और मार्किट कमेटी के चेयरमैन की गुटबाजी से श्री हरगोबिंदपुर में कांग्रेस को मात्र तीन वार्डों पर जीत मिली है। कौंसिल की 11 सीटों में अकाली दल 2 और 6 पर आजाद उम्मीदवार जीते हैं।

वहीं, अब कांग्रेस की लीडरशिप आजाद उम्मीदवारों के समर्थन से कौंसिल बनाने की जद्दोजहद में लगी है। श्री हरगोबिंदपुर के कौंसिल चुनाव में विजयी उम्मीदवारों की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में कादियां से कांग्रेसी विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा पहुंचे। उन्होंने कहा कि पूर्व नगर कौंसिल प्रधान हरजीत भल्ला और चेयरमैन स्वामी पाल की टिकटों को लेकर गुटबाजी की वजह से कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। बाजवा ने कहा कि चुनाव में हार जीत होती रहती है। हार से बहुत कुछ सीखना पड़ता है।

आजाद बोले-हमारी सहमति शहर के विकास पर होगी- श्री हरगोबिंदपुर कौंसिल के वार्ड-10 से विजेता हरजिंदर कौर के पति गुरप्रीत सिंह और वार्ड-11 से विजेता परमिंदर कौर के पति परमजीत सिंह ने कहा कि जिस पर सभी उम्मीदवार सहमति बनाएंगे उस उम्मीदवार को प्रधान बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर का विकास उनका मुख्य एजेंडा है। जो भी पार्टी शहर के विकास के लिए काम करेगी। उसी को हमारा समर्थन होगा।

चेयरमैन स्वामी पाल ने चहेतों को टिकट न मिलने पर उतारे थे आजाद प्रत्याशी
कादियां के विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा विस हलका श्री हरगोबिंदपुर से पहले चुनाव लड़ चुके हैं। विधायक बाजवा का अपने पुराने हलके में अपने समर्थकों से अधिक संपर्क के कारण विधायक बाजवा और विधायक लाडी में दूरियां बढ़ गई थी, लेकिन चुनाव में कुछ समय पहले दोनों विधायकों ने एक-दूसरे के साथ मनमुटाव खत्म कर लिए थे। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार चेयरमैन स्वामी पाल जोकि विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा के खेमे से संबंधित है और पूर्व नगर कौंसिल प्रधान हरजीत भल्ला विधायक लाडी खेमे से संबंधित हैं। चेयरमैन स्वामी पाल की तरफ से उनके खेमे से संबंधित लोगों को टिकट न मिलने पर चहेतों को आजाद उम्मीदवार के तौर पर उतारकर जीत हासिल की है।

प्रधान कांग्रेस का ही होगा: फतेहजंग बाजवा-कांग्रेसी विधायक फतेहजंग सिंह बाजवा ने कहा कि विधायक बलविंदर सिंह लाडी अपने हलके में गुटों में बटी कांग्रेस को एकत्रित करने में असफल रहे हैं। विधायक बाजवा ने कहा कि वह कार्यक्रम में मौजूद सभी उम्मीदवारों से अपील करते है कि कौंसिल प्रधान अपनी सहमति से बनाएं। उम्मीदवारों की जिस उम्मीदवार को प्रधान बनाने पर सहमति होगी। विधायक लाडी भी उसी पर मोहर लगाएंगे। कौंसिल प्रधान कांग्रेस का ही बनेगा।

कौंसिल प्रधान हरजीत के खिलाफ था लोगो में आक्रोश : विधायक लाडी - श्री हरगोबिंदपुर के कांग्रेसी विधायक बलविंदर सिंह लाडी ने कहा कि हार का मुख्य कारण लगातार दो बार कौंसिल प्रधान रहे हरजीत भल्ला के प्रति लोगों में आक्रोश और गुटबाजी है। उन्होंने कहा कि विधायक बाजवा ने कुछ गलत नहीं कहा है। हम सब का मुख्य लक्ष्य ही कांग्रेस की कमेटी बनाना है।

रणनीति तैयार, प्रधान शिअद का होगा : मंगल सिंह- श्री हरगोबिंदपुर के वरिष्ठ अकाली नेता व एससी विंग के पूर्व प्रदेश महासचिव मंगल सिंह ने कहा कि अकाली दल की तरफ से नगर कौंसिल बनाने के लिए विचार विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रणनीति तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि विजयी उम्मीदवारों के साथ मिलकर अकाली दल नगर कौंसिल पर अपना प्रधान बनाएगी।​​​​​​​


खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें