मुफ्त बस यात्रा:जिला हेरिटेज सोसायटी ने 6वीं हफ्तावारी बस रवाना की

बटाला9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिव बटालवी ऑडिटोरियम से यात्रा के लिए रवाना होते लोग। - Dainik Bhaskar
शिव बटालवी ऑडिटोरियम से यात्रा के लिए रवाना होते लोग।

जिला हेरिटेज सोसायटी की ओर से चलाई जा रही मुफ्त बस यात्रा को बटाला वासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। जिले के धार्मिक और ऐतिहासिक स्थानों की यह एक दिवसीय यात्रा आस्था और इतिहास का सुमेल है।

सोसायटी ने बटाला शहर से 6वीं हफ्तावारी विशेष बस को रवाना किया गया, जिसमें बड़ी गिनती में बटाला वासियों ने भाग लिया। शिव बटालवी ऑडिटोरियम बटाला से चली एक दिवसीय यात्रा सबसे पहले काहनूवान में छोटा घल्लूघारा में पहुंची, जहां यात्रियों ने शहीदों को सिजदा किया।

इसके बाद यात्रा श्री हरगोबिंदपुर में पहुंची, जहां यात्रियों को गुरु की मसीत, गुरुद्वारा श्री दमदमा साहिब, पुरातन लहोरी दरवाजे के दर्शन करवाए गए। इसके बाद यात्रियों ने किशन कोट गांव में प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर के दर्शन किए और वहां दीवारों पर बने दुर्लभ चित्रों को देखा।

इस दौरान यात्रियों ने घुमान में शिरोमणि भगत श्री नामदेव जी की अंतिम समाधि के दर्शन किए। अगला पड़ाव गांव मसाणियां में हुआ, जहां यात्रियों ने बाबा बदर शाह दीवान की दरगाह के दर्शन किए। यात्रा श्री अचलेश्वर धाम और गुरुद्वारा अच्चल साहिब में पहुंची, जहां संगत ने स्वामी कार्तिकेय जी के मंदिर और श्री गुरु नानक देव जी के सिद्ध गोष्ठी अस्थान के दर्शन किए। यात्रा की समाप्ति बटाला में हुई। गाइड हरबख्श सिंह और हरप्रीत सिंह ने इतिहास की जानकारी दी।

खबरें और भी हैं...