पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाक फिर सरहद में घुसा:आबाद पोस्ट पर ड्रोन 55 सेकेंड मंडराया, फायरिंग पर लौटा, सर्चिंग के दौरान कुछ संदिग्ध नहीं मिला

बटालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अक्टूबर 2020 से फरवरी 2021, इन 5 महीनों में पाकिस्तान की तरफ से डेरा बाबा नानक और कलानौर की भारत की सरहद पर बार-बार ड्रोन भेजने का सिलसिला अभी थमा ही था कि शुक्रवार को तड़कसार 4:40 पर डेरा बाबा नानक की सरहद पर फिर से पाकिस्तानी ड्रोन भारत की ओर आया। ड्रोन फैंसिंग और जीरो लाइन के बीच लगे सफेदों के पेड़ों के बीच 100 मीटर ऊंचा उड़ता दिखाई दिया।

ड्रोन को देखते ही बीएसएफ जवानों ने 7 राउंड फायर किए। करीब 55 सेकेंड भारत की सरहद पर रहने के बाद ड्रोन फिर पाक लौट गया। बीएसएफ के जवानों की ओर से उच्चाधिकारियों और पुलिस को सूचना दी गई, इसके बाद पुलिस और बीएसएफ के करीब 50 जवानों ने संयुक्त तौर पर 2 घंटे सरहद के साथ सटे विभिन्न गांवों में करीब 8 किलोमीटर एरिया में सर्च अभियान चलाया, लेकिन कुछ नहीं मिला। वहीं, बीएसएफ के अधिकारी इस मामले संबंधी कुछ बता नहीं रहे हैं।
शुक्रवार तड़के 4:40 पर दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने 7 राउंड फायर किए
थाना डेरा बाबा नानक के एसएचओ अवतार सिंह ने बताया कि बीएसएफ ने बताया कि शुक्रवार तड़कसार 4:40 पर भारत-पाक सरहद की आबाद पोस्ट पर पाकिस्तानी ड्रोन भारत की ओर आया। सरहद पर तैनात बीएसएफ की 10 बटालियन के जवानों ने ड्रोन को देखते ही उस पर फायरिंग की।

करीब 55 सेकेंड यह ड्रोन हवा में उड़ता रहा, इसके बाद वह पाकिस्तान की ओर वापस चला गया। ड्रोन की सूचना मिलने पर सुबह 6 बजे से 8 बजे तक पुलिस और बीएसएफ के जवानों की ओर से सीमा से सटे गांव रत्तड़ छत्तड़, ठेठरके, गोला टोला आदि गांवों में सर्च किया गया, लेकिन कुछ संदिग्ध नहीं मिला।
5 महीनों में डेरा बाबा नानक और कलानौर में 13 बार आ चुका है ड्रोन
पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन भेजने का सिलसिला अक्टूबर 2020 से चल रहा है। दिसंबर 2020 में डेरा बाबा नानक के बार्डर इलाके से भारी मात्रा में हेरोइन, मैगजीन और पिस्तौल भी बरामद हुए थे, उस समय बीएसएफ अधिकारियों बताया था कि यह ड्रोन से यहां भेजे गया था। इसके अलावा 19 दिसंबर की रात को दीनानगर की चक्करी पोस्ट से पाकिस्तानी की तरफ से आए ड्रोन ने 11 हैंड ग्रेनेड गिराए थे।

खबरें और भी हैं...