पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गांव धीरोवाल की घटना:खेत में पशु बांधने को लेकर तकरार में मारपीट, बुजुर्ग की मौत

बटालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बेटे का आरोप-आरोपियों ने पिता को जमीन पर गिराकर छाती और पेट में लातें मारी, गला भी घोंटा

खेत में पशु बांधने को लेकर हुई मामूली तकरार के बाद बुजुर्ग किसान से मारपीट करने और गला घोंटने पर उसकी मौत हो गई। वहीं, पुलिस ने 2 व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। मृतक किसान की पहचान अवतार सिंह (74) निवासी गांव धीरोवाल के तौर पर हुई है।

मृतक किसान के बेटे बलविंदर सिंह ने बताया कि उसके पिता अवतार सिंह ने अपने भतीजे जसबीर सिंह से 18 मरले की जमीन ठेके पर लेकर उसमें बाजरे की बुआई की हुई थी। बेटे ने आरोप लगाया कि गांव का ही रहने वाला गुरजिंदर सिंह रोजाना उनके खेतों में अपने पशु बांध देता था, इस कारण उसके पशु बीजा हुआ बाजरा खा जाते थे।

इसके चलते पिता ने गुरजिंदर सिंह को खेतों में पशु न बांधने के लिए कई बार रोका, लेकिन वह नहीं माना। वह जानबूझकर फिर से पशु उनके खेतों में बांध देता था। इस बात को लेकर 10 जून को उसके पिता की गुरजिंदर सिंह और इसके एक अज्ञात साथी के साथ बहस हो गई।

आरोपियों ने उसके पिता से मारपीट की। झगड़े के दौरान पिता जमीन पर गिर गए और दोनों आरोपियों ने पिता के पेट और छाती पर उक्त व्यक्तियों ने लातें मारी और जख्मी करके फरार हो गए थे। वीरवार दोपहर 3 बजे उक्त दोनों आरोपियों ने फिर से उसके पिता अवतार सिंह को से मारपीट की और गला घोंट दिया। पिता गंभीर हालत में अमृतसर के अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।

दो आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज
थाना श्री हरगोबिंदपुर की एसएचओ बलजीत कौर ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिवार को सौंप दिया है। वहीं, मृतक के बेटे बलविंदर सिंह के बयानों पर धारा 302, 341, 34 आईपीसी के तहत आरोपी गुरजिंदर सिंह और इसके अज्ञात साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

खबरें और भी हैं...