कोविड-19 / बसंत नगर में पांच टीमों ने 150 घरों में किया विजिट, किसी में नहीं दिखे लक्षण

सिविल अस्पताल की टीम बसंत नगर के लोगों से जानकारी लेती हुई। सिविल अस्पताल की टीम बसंत नगर के लोगों से जानकारी लेती हुई।
X
सिविल अस्पताल की टीम बसंत नगर के लोगों से जानकारी लेती हुई।सिविल अस्पताल की टीम बसंत नगर के लोगों से जानकारी लेती हुई।

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

बटाला. शहर में कोरोना वायरस का पहला केस आने के बाद सेहत विभाग हरकत में आ गया है। वीरवार को बटाला तहसील में कोरोना के चार नए केस आए थे। इनमें दो गर्भवती समेत चार महिलाएं थी, इनका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था। इन में एक महिला बटाला के बसंत नगर की रहने वाली है, जिससे बटाला में कोरोना वायरस का पहला केस सामने आया है।

इस लिए बसंत नगर को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सेहत विभाग द्वारा चारों गर्भवतियों के संपर्क में आए सिविल अस्पताल के स्टाफ को भी क्वारेंटाइन कर दिया गया है। सेहत विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गर्भवती महिलाओं ने जिस डाइग्नोस्टिक सेंटरों में अपनी स्कैनिंग करवाई थी, उनको फिलहाल बंद कर दिया गया है और स्टाफ के भी सैंपल लेकर कोरोना टैस्ट के लिए भेज दिए गए हैं और सेंटरों के स्टाफ को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।

100 लोगों के सैंपल टेस्ट को भेजे : एसएमओ

एसएमओ डॉ.संजीव भल्ला ने बताया कि बटाला के बसंत नगर को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया हैं। सिविल अस्पताल द्वारा 5 टीमें बनाई गई हैं, जिन्होंने बसंत नगर के करीब 150 घरों में डोर-टू-डोर जा कर विजिट किया है। किसी कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं। वहीं अस्पताल के दोनों ऑपरेशन थिएटर (ओटी) को सैनिटाइज करके बंद दिया गया है और मरीजों के होने वाले ऑपरेशन अब अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल या गुरदासपुर के सिविल अस्पताल में किए जाएंगे। चारों महिलाओं के संपर्क में आने वाले दो डॉक्टर्स, दो स्टाफ नर्सें, 4 मेल और 4 फीमेल स्टाफ सहित फोर्थ क्लास स्टाफ शामिल हैं। जिस वार्ड में चारों महिलाओं को रखा गया था, उन वार्डों के मरीजों के भी सैंपल लेकर कोरोना टैस्ट के लिए भेज दिए हैं। सिविल अस्पताल द्वारा शुक्रवार दोपहर तक करीब 100 लोगों के सैंपल लेकर कोरोना टैस्ट के लिए भेज दिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट शनिवार शाम तक आने की संभावना है।  वहीं गांव डल्ला से 10, भंबोई से 5 और ढडियाला नजारां से 6 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना