पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गेहूं में भ्रष्टाचार का घुन:बोरियां बदलकर महंगे दाम पर सरकारी गेहूं बेचते थे, 7380 किलो गेहूं बरामद

बटाला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 682 खाली बोरियां भी मिली, तीनों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

2 रुपए प्रति किलो के हिसाब से जरूरतमंदों को मिलने वाली सरकारी गेहूं की बोरियों को निजी गोदामों में स्टोर कर आगे महंगे दाम में बेचने वाले 3 डिपो होल्डरों का फूड एवं सिविल सप्लाई की डीएफएसओ संयोगिता ने भंडाफोड़ कर तीनों को पुलिस के हवाले करवाया है। थाना सिविल लाइन पुलिस ने तीनों डिपो होल्डरों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है।

आरोपियों से सरकारी गेहूं की 246 बोरियां (30-30 किलो) और 682 खाली बोरियां बरामद की हैं। आरोपी सरकारी गेहूं की बोरियां बदलकर आगे गेहूं आगे बेच देते थे। अब पुलिस पता लगा रही है कि यह तीनों डिपो होल्डर कब से सरकार को चूना लगे रहे थे और गेहूं आगे कहां-कहां बेचते थे। घटना बटाला के संगतपुरा चौक पुली के नजदीक की है। बरामद गेहूं कुल 7380 किलो है।

माल को जब्त कर सील कर दिया गया है : एसएचओ
थाना सिविल लाइन के एसएचओ अमोलक सिंह ने बताया कि पकड़े गए तीनों डिपो होल्डरों की पहचान वरिंदर भाटिया निवासी उमरपुरा, राहुल शर्मा निवासी गौंसपुरा, रितेश शर्मा उर्फ रिंकू निवासी मलावे दी कोठी के तौर पर हुई है। आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, सारे माल को जब्त कर सील कर दिया गया है। आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि वह लोग कब से ऐसा कर रहे थे और आगे गेहूं किसे बेचते थे। उक्त आरोपियों के निजी गोदामों में खाली मिले मीटर बक्सों संबंधी एसएचओ ने कहा कि इसकी भी जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें