पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाबे दा व्याह:हरि प्रभ काज रचाया, गुरमुख व्याहण आएया,गुरुद्वारा श्री डेहरा साहिब में चढ़ाए सेहरे और कलीरे

बटाला7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरु श्री गुरु नानक देव जी और माता सुलखनी जी का विवाह पर्व आज समूह संगत की ओर से श्रद्धा के साथ मनाया जाएगा। रविवार काे सुलतानपुर लाेधी के गुरुद्वारा श्री बेर साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया और 5 प्याराें के नेतृत्व में शुरू हुआ बारात रूपी नगर कीर्तन रात को गुरुद्वारा श्री सतकरतारियां साहिब में समाप्त हुआ। इस दौरान पालकी साहिब के साथ 500 से अधिक ट्रैक्टर और 150 के करीब कारें थीं। वहीं, बारात में आई संगत के लिए बटाला में करीब 500 से ज्यादा जगह पर लंगर लगे थे। रास्ते में विभिन्न गांवाें की संगत की ओर से नगर कीर्तन का स्वागत किया। नगर कीर्तन के आगे सेवादाराें की ओर से झाड़ू लगाने की सेवा की। वहीं, नगर कीर्तन का पुष्प वर्षा के साथ स्वागत किया जा रहा था। पालकी साहिब काे सुंदर तरीके से सजाया गया था।

आज ड्राई-डे, नाॅनवेज की दुकानें रहेंगी बंद

जिला मजिस्ट्रेट गुरदासपुर माेहम्मद इश्फाक ने 13 सितंबर काे बटाला शहर में विवाह पर्व के मद्देनजर नगर निगम बटाला की हद में ड्राई डे घाेषित किया है। कार्पाेरेशन के अधीन ठेके बंद रहेंगे। इसके अलावा मीट/अंडे की दुकानें, रेहड़ियाें बंद रहेंगी। इसके अलावा 13 सितंबर काे सब-डिवीजन बटाला में पड़ते सरकारी दफ्तराें, सरकारी और गैर-सरकारी विद्यक संस्थाओं में लाेकल छुट्टी रहेगी। बाेर्ड/यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं पहले की तरह ही हाेंगी। बाबे दे व्याह के मद्देनजर संगत की सुविधा के लिए प्रशासन ने एसडीएम दफ्तर बटाला में कंट्राेल रूम स्थापित किया है।

एसडीएम शायरी भंडारी ने बताया कि 01871-240036 पर किसी भी सहायता के लिए शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शहर में किसी भी जगह पानी भरने से काेई समस्या आती है, ताे सीवरेज बाेर्ड के शिकायत नंबर 8427566323 पर संपर्क करें। एसडीएम ने बताया कि 01871-240144 पर संपर्क कर मेडिकल सहायता प्राप्त की जा सकती है।

खबरें और भी हैं...