बिजली गुल:बटाला के कई इलाकाें में साढ़े 6 घंटे गुल रही बिजली

बटाला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के थर्मल प्लांटाें में पैदा हुए काेयला संकट के चलते पूरे पंजाब में बिजली का खतरा मंडरा रहा है। बिजली संकट के चलते बिजली के कट राेजाना लग रहे हैं। वीरवार काे पुलिस जिला बटाला के अधीन आते अधिकतर इलाकाें में एक-एक घंटा बिजली कट लगा रहा, जबकि डेरा बाबा नानक में करीब 3 घंटे बिजली गुल रही।

इस संबंध में बटाला निवासी दीपक, अरुण, तुशार, अमित, नरिंदर आदि ने बताया कि पंजाब की जनता भारी भरकम टैक्स अदा करती है। अपने बिजली बिल भरती है, लेकिन इसके बावजूद भी सरकार की नाकामियाें का खामियाजा आम जनता काे भी भुगतना पड़ रहा है।

अगर सरकार ने भविष्य काे देखते हुए पहले ही प्रबंध किए हाेते ताे काेयला संकट की नाैबत नहीं आनी थी। हर बार सरकाराें के गलत प्रबंधाें के कारण जनता काे ही खामियाजा भुगतना पड़ता है। लाेगाें ने कहा कि सरकार काे काेयले की कमी काे पहले से ही ध्यान में रखकर इसका स्टाॅक करना चाहिए था।

गर्मी और मच्छर के कारण बिजली ना हाेने के चलते लाेग बेहाल हाे रहे हैं। बिजली का समय भी निर्धारित ना हाेने के कारण कई बार पानी की किल्लत आन पड़ती है। यह राेजमर्रा की चीजाें में से एक है, जिनसे लाेग रह नहीं सकते।

डेरा बाबा नानक में 4 से 7 बजे तक लगा बिजली कट
बटाला के कई इलाकाें में शाम 5:30 बजे के बाद से एक-एक घंटा बिजली गुल रही। फतेहगढ़ चूड़ियां के अधीन आते कई गांवाें में बिजली कट रहा। कादियां में शाम 5:30 से 6:30 बजे तक कट ऑफ रहा, जबकि घुमान में 6:15 से 7, डेरा बाबा नानक में 4 से 7 बजे तक, श्री हरगाेबिंदपुर में 5:30 से 6:45 तक बिजली बंद रही।

खबरें और भी हैं...