पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:कच्चे कर्मचारियों को किया जाए पक्का मिड-डे-मील वर्करों का बढ़ाया जाए वेतन

बटालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डेमोक्रेटिक मुलाजिम फैडरेशन ने सरकार के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन, मांग
Advertisement
Advertisement

डेमोक्रेटिक मुलाजिम फेडरेशन पंजाब के आह्वान पर डीएमएफ पंजाब जिला गुरदासपुर की ओर से बटाला में हरजिंदर सिंह, राजविंदर कौर और दविंदर सिंह की अगुवाई में सरकार का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया गया। इस मौके डीएमएफ के जिला गुरदासपुर के प्रधान हरजिंदर सिंह वडाला बांगर ने बताया कि पंजाब सरकार मुलाजिमों की मांगों संबंधी चुप बैठी हुई है। पे-कमिशन की रिपोर्ट जारी नहीं की जा रही, बल्कि इसे दिसंबर तक आगे डाल दिया गया है। डीए की किस्तें जारी नहीं की जा रही,  जंगलात वर्करों को 10 साल की सेवा के बाद भी पक्का नहीं किया जा रहा।

इसके अलावा आशा वर्कर और फैसिलिटेटर जोकि कोविड-19 की लड़ाई फ्रंट वॉरियर के तौर पर लड़ रही हैं, को नाममात्र भत्ते दिए जा रहे हैं, जबकि इस तरह के सर्वे करवाए जा रहे हैं। वहीं मिड-डे-मील वर्करों के वेतन में बढ़ावा करने का वादा सरकार ने जो किया था, वो पूरा नहीं किया गया।

जत्थेबंदी ने मांग की कि कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाए, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाए, पे-कमिशन की रिपोर्ट जारी की जाए, जंगलात वर्करों को पक्का किया जाए, वेतन रेगुलर दिया जाए, मिड-डे-मील वर्करों के वेतन में बढ़ावा किया जाए, वादे अनुसार 3 हजार रुपए वेतन 12 महीने दिया जाए। इस मौके पर वरगिस सलामत, उपकार सिंह, हरदेव सिंह, गुरप्रीत कौर, रतन सिंह, बलबीर सिंह, कांता देवी, कुलबीर कौर, दलजीत कौर, वीरो, वरिंदर कुमार, तरसेम कुमार, थोमस देसराज आदि मौजूद थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement