सिविल में एक ही गायनोकोलॉजिस्ट:बटाला की संक्रमित गर्भवतियों को डिलिवरी के लिए अमृतसर करना पड़ रहा रेफर

बटाला6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
स्ट्रेचर पर गर्भवती निशा। - Dainik Bhaskar
स्ट्रेचर पर गर्भवती निशा।
  • लोगों की मांग- बटाला में एक से ज्यादा गायनोकोलॉजिस्ट तैनात किए जाएं, ताकि परेशानी न हो
  • तीन दिन में 8 महिलाओं को अमृतसर किया गया रेफर

वीरवार सुबह को एक गर्भवती महिला सिविल अस्पताल बटाला में डिलवरी के लिए भटकती नजर आई। जानकारी के अनुसार बटाला सिविल में एक ही गायनोकोलॉजिस्ट हैं। गर्भवती महिला निशा ने बताया कि उसकी डिलिवरी का समय वीरवार को पूरा हो चुका है। डॉक्टर ने उसे वीरवार को सिविल अस्पताल में बुलाया था।

अस्पताल पहुंचने पर पता चला कि डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव होने के कारण छुट्टी पर हैं। जानकारी के मुताबिक महिला डॉक्टर की तीन दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इन तीन दिनों में करीब 8 गर्भवतियों को अमृतसर रेफर किया गया है। महिला ने बताया कि वह सुबह से अपनी डिलिवरी का इंतजार कर रही है। इसके बाद सिविल प्रबंधन ने महिला को 108 एंबुलेंस से अमृतसर डिलिवरी के लिए भेजा। महिला ने सरकार से अपील की है कि सिविल बटाला में एक से ज्यादा गायनोकोलॉजिस्ट तैनात होने चाहिए। ताकि किसी को परेशानी न हो।

डिलिवरी का खर्च उठाया जा रहा

सिविल अस्पताल के एसएमओ संजीव भल्ला ने कहा कि बटाला सिविल में 1 ही गायनोकॉलोजिस्ट है। उक्त डॉक्टर पॉजिटिव है। एसएमओ ने कहा कि कोई भी गर्भवती डिलिवरी के लिए परेशान न हो। गर्भवतियों को अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में भेजा जा रहा है। फ्री 108 एंबुलेंस सेवा दी जा रही है और डिलिवरी का खर्चा उठाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...