पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग को लेकर प्रदर्शन:शैक्षणिक संस्थाओं को खुलवाने को छात्रों और स्कूल प्रबंधकों ने किया प्रदर्शन, सीएम के नाम दिया ज्ञापन

गुरदासपुर/बटालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी कॉलेज गुरदासपुर के बाहर प्रदर्शन करते विद्यार्थी। - Dainik Bhaskar
सरकारी कॉलेज गुरदासपुर के बाहर प्रदर्शन करते विद्यार्थी।

शैक्षणिक संस्थाओं को खुलवाने की मांग को लेकर सरकारी कॉलेज गुरदासपुर के बाहर विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया। इसके बाद मिनी सचिवालय में डीसी को ज्ञापन दिया। वहीं, बटाला में रेकोगनाइजड एंड एफिलिएटेड स्कूल्स एसोसिएशन ने सरकार के खिलाफ रोष जताया।

गुरदासपुर में प्रदर्शन के दौरान पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के जिला नेता मनी भट्‌टी ने कहा कि सूबा सरकार ऑनलाइन शिक्षा देने के नाम पर विद्यार्थियों का शोषण कर रही है और शिक्षा के स्तर को गिरावट की तरफ धकेल रही है। पीएसयू के कॉलेज कमेटी प्रधान सुखजिंदर पन्नू ने कहा कि जिन सूबों में चुनाव हैं, वहां सियासी रैलियां पर कोई पाबंदी नहीं है तो पंजाब में शैक्षणिक संस्थान बंद क्यों किए गए हैं।

विद्यार्थी नेताओं ने मांग करते हुए कहा कि अगर शैक्षणिक अदारों को जल्द खोला जाए ताकि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई बिना किसी खलल के जारी रख सकें। इस दौरान विद्यार्थी नेता दीप मुस्तफाबाद, अर्शदीप सिंह, हरविंदर सिंह, जग्गी शामिल थे।

वहीं, रेकोगनाइजड एंड एफिलिएटेड स्कूल्स एसोसिएशन रासा ने मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कमिश्नर को जगतपाल महाजन सहायक जनरल सचिव पंजाब रासा, बलकार सिंह एडवाइजर, चरनजीत सिंह पारोवाल उपप्रधान पंजाब और हरदेव सिंह प्रधान जिला गुरदासपुर के नेतृत्व में ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में रासा ने 1 अप्रैल से स्कूल खोलने की मांग की। इस दौरान स्कूल प्रबंधकों और स्कूल स्टाफ ने डीसी ऑफिस के सामने स्कूल बंद का पत्र पकड़कर पंजाब सरकार के खिलाफ रोष जताया। जगतपाल महाजन ने कहा कि अगर सरकार शराब के ठेके और अन्य काम खोल सकती है तो स्कूल क्यों नहीं।

रासा के प्रतिनिधियों ने कहा कि स्कूल में ही बोर्ड के पेपर लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर स्कूल नहीं खुलते तो स्कूलों के कर्मचारी बेरोजगार हो जाएंगे या तो उनको वेतन सरकार अपने खाते में से दे। अगर सरकार ऐसा करने में असमर्थ है तो स्कूल मैनेजमेंट को अपने स्टाफ को रिलीव करने की आज्ञा दी जाए।

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि अगर सरकार का ऐसा रवैया रहा तो स्कूल ब्लॉक स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने बताया कि डीसी ने भरोसा दिया गया कि उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचा दिया जाएगा। इस मौके पर रविंदर शर्मा, मनजिंदर सिंह, राजेश बदवार, विपन शर्मा, भूपिंदर सिंह, वस्सन सिंह, संजीव कालिया, गुरनाम सिंह, गुलबाग सिंह, बलकार सिंह, नरिंदर सिंह, सुभाष सूरी शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें