पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:पदों में कटौती के विरोध में अध्यापकों और पेंशनरों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

घुमान8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सांझा अध्यापक मोर्चा के आह्वान पर ब्लॉक श्री हरगोबिंदपुर के अध्यापकों और पेंशनरों ने सरकार की स्कूल और अध्यापक विरोधी नीतियों के खिलाफ मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। सांझा अध्यापक मोर्चा के को-कंवीनर सुखराज सिंह काहलों ने कहा कि पंजाब के स्कूलों में शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव द्वारा रेशनेलाइजेशन नीति के तहत बड़े स्तर पर पोस्टों की कटौती की जा रही है और आने वाले समय में स्कूल बंद करने की एक चाल है, जिससे गरीब परिवारों के बच्चों को शिक्षा से वंचित रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि देश में रैलियां और सरकारी प्रोग्राम तो चल रहे हैं, वहां पर हिदायतों का पालन क्यों नहीं किया जाता। कमीशन लटकाने, डीए फ्रीज करने और पुरानी पेंशन बहाल न करने, रेशनेलाइजेशन अधीन पोस्टें खत्म करने, कोरोना महामारी का भय देकर स्कूल बंद करने, एनएसक्यूएफ अध्यापकों का आर्थिक शोषण और बच्चों की कम गिनती के हवाले देकर स्कूल बंद किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार नागरिकों के मुफ्त शिक्षा और अध्यापकों को खत्म करने का प्रयास कर रही है। प्रदर्शन में सुखराज सिंह काहलों, हरपाल सिंह, गुरनाम सिंह, जोगिंदर सिंह, गुरबख्श सिंह, जगजीत सिंह, परमिंदर सिंह, जगतार सिंह, गुरविंदर सिंह, सुखविंदर सिंह, गुलजार सिंह, रणजोध, कश्मीर सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें