पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:इंतकाल की फीस दोगुना करने पर अकाली दल ने जताया विरोध

चमकौर साहिब10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब सरकार ने इंतकाल की फीस 2 गुणा ज्यादा कर दी है। इसका शिरोमणि अकाली दल के नेता विरोध कर रहे हैं। चमकौर साहिब क्षेत्र के सर्कल अध्यक्ष अमनदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस जरिए बताया कि पंजाब सरकार ने इंतकाल की फीस 300 से बढ़ाकर 600 कर दी है।

इस कारण लोगों में बहुत रोष है। उन्होंने बताया कि एक अंदाजे के मुताबिक पंजाब में रोज के 69000 इंतकाल चढ़ाए जाते हैं। जिसकी फीस लगभग दो करोड़ बनती है। ऐसे में पंजाब सरकार ने लोगों पर करोड़ों रुपए का बोझ डाल दिया है।

लॉकडाउन दौरान लोग पहले ही आर्थिक तौर से टूट चुके हैं। सरकार ने यह नया बोझ डालकर लोगों को और भी परेशान कर दिया है। इस मौके बलदेव सिंह हाफिजाबाद ने बताया कि पंजाब सरकार दिन प्रति दिन नए टैक्स लगाती जा रही है।

उन्होंने एक नया टैक्स भी लगाया है जिसमें बसों में प्रति पैसेंजर टोल टैक्स लिया जाएगा। जबकि सरकारी 25 बसें रोड पर चलती और कितनी बसें ही प्राइवेट है। ऐसे में तो सरकार अरबों रुपए का टैक्स इकट्ठा कर लेगी।

इस बात पर शिरोमणि अकाली दल ने विरोध किया और सरकार से यह भी अपील की कि जो यह नया आदेश जारी किया है उसे वापस लिया जाए। इस मौके कृपाल सिंह गिल, वरिंदर सिंह विक्की, भूपिंदर सिंह भूरा, निर्मल सिंह, जगतार सिंह, संदीप, जगविंदर सिंह आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें