पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पत्थरबाजी:पत्थरबाजी के मामले में 9 लोगों सहित 95 अज्ञात पर केस

चमकौर साहिब4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बंगाला बस्ती में नगर पंचायत की जमीन से कब्जा छुड़वाने पहुंची टीम पर की गई थी पत्थरबाजी

(भास्कर संवाददाता) सोमवार को वार्ड नंबर 6 की बंगाला बस्ती में पार्किंग की जगह से कब्जा छुड़वाने के लिए गए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों पर पथराव करने के मामले में पुलिस ने 9 लोगों सहित 95 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस द्वारा नामजद किए लोगों में जोगी उर्फ सपेरा, गिंदी पुत्र बलवीर सिंह उर्फ बीरा, सोमा, प्रमला उर्फ मिस पूजा पत्नी सोमा, अजय पुत्र केवल, गुलशन पुत्र केवल, प्रिर्थी पुत्र निरंजन सिंह, गीता पत्नी केवल सिंह, राजा निवासी इंद्रा कालोनी सहित 95 अज्ञात लोग शामिल है। बता दें कि नोटिस देने के बावजूद बंगाला बस्ती के लोगों ने प्रस्तावित पार्किंग की जमीन पर कब्जा किया हुआ है। सोमवार को कब्जा छुड़वाने के लिए जेसीबी मशीन के साथ पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों और डीएसपी ने बस्ती के लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं समझे। जैसे ही जेसीबी मशीन कब्जे हटाने लगी तो लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया।

पथराव में डीएसपी साहिब सुखजीत सिंह विर्क सहित सदर थाने के अधिकारी रजिंदर सिंह, धर्मपाल, हरजीत सिंह और सिपाही इकबाल सिंह घायल हो गए थे। इस पथराव में पुलिस की गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा था और नगर पंचायत की जेसीबी के शीशे भी तोड़ डाले गए और टायरों को भी नुकसान पहुंचाया था। लोगों ने चमकौर साहिब-मोरिंडा मार्ग को बंद कर दिया था। एसपी (डी) भी मौके पर पहुंचे थे। एसडीएम हरप्रीत सिंह अटवाल और तहसीलदार सुशील शर्मा ने लोगों को जमीन खाली करने को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया। अगर 7 दिन में जगह खाली नहीं की तो पुलिस प्रोटेक्शन लेकर प्रशासन यह जगह खाली करवाएगा। उक्त जगह नगर पंचायत की है और यहां पर 20-25 साल से करीब 15 घर बने हुए हैं।

अब जब चमकौर साहिब में सरकार ने श्री हरमंदिर साहिब अमृतसर की तर्ज पर गलियारे बनाने की योजना बनाई है तो गाड़ियों की पार्किंग के लिए यह जमीन चुनी गई है। इसी लिए नगर पंचायत यह जमीन खाली करवाना चाहती है। नगर पंचायत ने एसडीएम व तहसीलदार को कब्जा छुड़वाने के लिए अर्जी दी थी, जिसके बाद यहां पर रहते लोगों को अग्रिम नोटिस दिया गया था।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें