पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समारोह:दीया सजाने में रज्जी व पौष्टिक भोजन में अनीता अव्वल

दसूहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरु तेग बहादर खालसा कॉलेज आफ एजुकेशन दसूहा में बंदी छोड़ दिवस व दिवाली मनाई

गुरु तेग बहादर खालसा कॉलेज आफ एजुकेशन दसूहा द्वारा बंदी छोड़ दिवस व दिवाली का त्योहार कोविड-19 के निर्देशों अनुसार व श्रद्धा से मनाया। समारोह का आगाज पौधारोपण कर किया। कोविड-19 के कारण 8 महीनों से चल रहे ऑनलाइन समारोह के पश्चात कॉलेज का यह पहला ऑफलाइन मोड समारोह प्रिंसिपल डॉ. वरिंदर कौर, सभी-सभी अध्यापकों और कॉलेज से संबंधित स्टेकहोल्डर की मौजूदगी में करवाया।

प्रिंसिपल वरिंदर कौर ने ने बंदी छोड़ दिवस एवं दिवाली की सबको बधाई दी और संबोधित करते हुए गुरु हरगोबिंद साहिब जी के जीवन व शिक्षाओं के बारे में जहां जानकारी दी वहां ही सबको उनके जीवन से सीखने की प्रेरणा भी दी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पंजाब यूनिवर्सिटी के निर्देशों अनुसार कालेज खोलने की तैयारी हमारी और से कर ली गई है। इस समय गुरु हरगोबिंद साहिब जी के जीवन से संबंधित डॉक्यूमेंट्री भी दिखाई गई और पिछले आठ माह के दौरान विद्यार्थियों द्वारा की गई ऑनलाइन गतिविधियों की प्रेजेंटेशन भी दिखाई गई। कॉलेज के चार हाउसों में दिवाली से संबंधित विभिन्न ऑनलाइन मुकाबले भी करवाए, जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई। इन मुकाबलों में दीया सजाने के मुकाबले में रज्जी रोल नं. 71 ने पहला, प्रभजोत कौर रोल नं. 67 ने दूसरा और प्रदीप कौर रोल नं. 56 ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। ग्रीन दिवाली से संबंधित पौष्टिक भोजन बनाने के मुकाबले में अनीता ने पहला, चरणजीत कौर ने दूसरा और गुरजीत संधू ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। रंगोली बनाने के मुकाबले में कविता रोल नं. 27 ने पहला, मनप्रीत कौर रोल नं. 45 ने दूसरा और मनप्रीत कौर रोल नं. 40 ने तीसरा स्थान हासिल किया। दिवाली से संबंधित कार्ड बनाने के मुकाबले में संदीप सैनी रोल नं. 82 ने पहला, सिमरनजीत कौर ऑल नं. 90 ने दूसरा और रितु शर्मा रोल नं. 77 ने तीसरा स्थान हासिल किया। कॉलेज की समूह प्रबंधक कमेटी व प्रिंसिपल डॉ. वीरेंद्र कौर द्वारा विजेता रहे विद्यार्थियों को ई-सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser