पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी स्कीम:अधिकारियों ने सरकारी स्कीमों के बारे में जानकारी हासिल की

दीनानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से बसेरा स्कीम, स्मार्ट मीटर प्रोजेक्ट, बेटियों की लोहड़ी, स्पोर्ट्स किट्स और ई-दाखिला की ऑनलाइन शुरूआत की गई। इसके उपलक्ष्य में स्थानीय नगर कौंसिल कार्यालय में एसडीएम शिवराज सिंह की अगुवाई में कार्यक्रम आयोजित कर वर्चुअल रूप में शिरकत की। एसडीएम ने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से बसेरा स्कीम के तहत झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों के जीवन स्तर संवारने के लिए स्लम डेवलपर्स प्रोग्राम के तहत उन्हें मालिकाना हक देने की प्रक्रिया को शुरू किया गया है। जबकि स्मार्ट मीटर प्रोजेक्ट को शुरू कर उपभोक्ता और विभाग के बीच सीधा संपर्क बनेगा। इससे उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं प्राप्त होंगी। इससे बिजली बिलों की रीडिंग व बिलों की प्रक्रिया आसान हो जाएगी और बिजली चोरी पर नकेल कसेगी।

इसके अलावा बेटियों की लोहड़ी मनाने के लिए समागम कर लोगों को जागरूक किया जाएगा कि लड़के व लड़की में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने लड़कियों को मुफ्त सैनेटरी नैपकिन देने का भी ऐलान किया है। वहीं खेलों को उत्साहित करने के लिए युवाओं और यूथ क्लबों को स्पोर्ट्स किटें दी जाएंगी। उन्होंने बताया कि ई दाखिल पोर्टल के जरिए www.foodsuppb.gov.in पर उपभोक्ता अपनी शिकायतों को ऑनलाइन दर्ज करवा सकेंगे। इस मौके पर नायब तहसीलदार मनजीत सिंह, ईओ जतिंदर महाजन, ब्लाक समिति के चेयरमैन हरविंदर सिंह भट्‌टी, मार्केट कमेटी के चेयरमैन मनजीत सिंह मंज, एएफएसओ रितु महाजन, सिटी कांग्रेस कमेटी प्रधान परमिंदर सिंह नीटू, सरपंच दलबीर सिंह बिट्‌टू विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें