पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:किसानों ने 12 अप्रैल को गुरदासपुर में होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की रैली में शामिल होने का किया एलान

दीनानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से 12 अप्रैल को दाना मंडी गुरदासपुर में होने वाली रैली को लेकर किसानों की विशेष बैठक गांव मगराला में जत्थेदार गुरमीत सिंह की अध्यक्षता में हुई। इसमें केंद्र सरकार की ओर से लागू किए तीन काले कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए दिल्ली बाॅर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन का खुलकर समर्थन करते हुए केंद्र सरकार से इन कानूनों को तत्काल रद करने की मांग की गई। किसानों ने मोदी सरकार के कार्पोरेट समर्थक अड़ियल रवैये का निंदा करते हुए कहा कि आज पूरे देश में केंद्र सरकार के फैसले की निंदा हो रही है।

बेशक केंद्र सरकार तानाशाही तरीके से अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर इस आंदोलन को अनदेखा कर रही है। आने वाले दिनों में किसान दिल्ली बाॅर्डर की तरफ फिर से भारी तदाद में कूच करेंगे। इस सिलसिले में 12 अप्रैल को गुरदासपुर में होने वाली रैली को कामयाब करने के लिए पूरे जिले से किसानों के बढ़चढ़ कर शामिल होने का फैसला लिया। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर की किसान रैली को ऐतिहासिक बनाया जाएगा।

इस मौके पर केवल सिंह कंग, गुरदीप सिंह मुस्तफाबाद, बलबीर सिंह बैंस, गुरप्रीत सिंह, प्रेम सिंह, सरपंच दलबीर सिंह बिट्‌टू, परमजीत सिंह भटोआ, अजायब सिंह गलेलड़ा, दलबीर सिंह तलवंडी, जवाहर सिंह सम्मूचक्क, जसविंदर सिंह, नंबरदार बलबीर सिंह, सतनाम, लखविंदर सिंह, निर्मल सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें