पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोष:सेवानिवृत्त कर्मियों को 4 महीने से पेंशन नहीं मिलने पर रोष, कल लगाएंगे धरना

डेरा बाबा नानक8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेवानिवृत्त पंचायत सचिवों और जिला परिषद, सिलाई टीचर, समिति में से रिटायर्ड सेवादारों को चार महीने की पेंशन न मिलने के कारण गुरु नानक पार्क गुरदासपुर में सरकार के खिलाफ 16 अक्टूबर को रोष धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

पंचायती राज पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रवक्ता मोहन लाल ने बताया कि इन पेंशनरों को अब चौथा महीना लग गया है, इस कारण उन्हें अपना घर का गुजारा करना मुश्किल हो गया है। उनके पास दवा लेने तक के लिए पैसे नहीं बचे हैं। दूसरी तरफ सरकार पेंशनरों को नए-नए फरमान जारी करके तंग कर रही है।

सरकार के विभाग के पास उनके सभी डाक्यूमेंट्स मौजूद हैं, लेकिन उन्हें दोबारा से अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक खाता आदि दोबारा देने के लिए तंग कर रही है। पंजाब के मंत्रियों और विधायकों को समय पर वेतन मिल जाता है, लेकिन पेंशनरों को क्यों नहीं दिया जाता। इस संबंध में 16 अक्टूबर को सुबह 10 बजे गुरु नानक पार्क गुरदासपुर में रोष रैली कर धरना लगाएंगे।

धरने में संबोधन के लिए पंजाब एसोसिएशन के राज्य सचिव रजिंदर सिंह पहुंचेंगे। इस धरने में आगे की रुपरेखा तैयार की जाएगी। इस मौके पर जिला एसोसिएशन के प्रधान अशोक शर्मा, मोहन लाल, वेद प्रकाश, गुरमीत सिंह, गुरदीप सिंह, कंस राज, विपन कुमार, जरनैल सिंह, मोहन लाल आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...