पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

476 वां ज्योति-ज्योत दिवस:जीरो लाइन पर अरदास, पीएसजीपीसी ने करतारपुर साहिब से नगर कीर्तन निकाला, भारत की ओर मुख कर माथा टेका...

डेरा बाबा नानकएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करतारपुर कॉरिडोर उद्घाटन के बाद पहली बार पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक(पीएसजीपीसी) कमेटी श्री गुरु नानक देव जी के 476वां ज्योति-ज्योत दिवस के उपलक्ष्य में भारत-पाक सीमा पर जीरो लाइन पर बने गेट के पास नगर कीर्तन लेकर पहुंची।

यह नगर कीर्तन गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब से साढ़े 4 किलोमीटर का रास्ता तय करके सीमा के पास पहुंचा। जीरो लाइन से कुछ मीटर पीछे गुरुद्वारा साहिब के प्रबंधकों को और पांच प्यारों ने भारत की ओर मुख कर 476वां ज्योति-ज्योत दिवस पर अरदास की।

डेरा बाबा नानक गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के प्रबंधकों को नहीं थी सूचना

श्री गुरु नानक देव जी के ज्योति-ज्योति दिवस को समर्पित गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में अखंड पाठ रखे गए थे। 22 सितंबर को अंतिम दिन श्री अखंड पाठ साहिब जी के भोग के बाद नगर कीर्तन सजाया गया। गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी गोबिंद सिंह भी वहां पर मौजूद थे।

वहीं, नगर कीर्तन संबंधी यहां डेरा बाबा नानक के गुरुद्वारा श्री दरबार साहिब के प्रबंधकों और स्थानीय अधिकारियों को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें