धोखाधड़ी का मामला:जाली दस्तावेज दिखाकर जमीन बेच 30 लाख हड़पे

गढ़शंकर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

गढ़शंकर पुलिस ने जाली मुख्तारनामा दिखा जमीन बेचने के आरोप में 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया है। एसएसपी होशियारपुर को 20 अगस्त को दी शिकायत में राकेश कुमार पुत्र तरसेम लाल निवासी वार्ड नं. 5 गढ़शंकर ने बताया कि वह कपड़े की दुकान करता है। कुछ समय पहले उसकी पहचान वाले सुरिंदर दीवान निवासी नवांशहर व कीमती लाल निवासी बोड़ा (गढ़शंकर) से हुई।

राकेश ने बाताया कि उसने दोनों से जमीन बारे बात की, तो उन्होंने कहा कि उनके एक रिश्तेदार की 7 एकड़ जमीन होशियारपुर के गांव धीरोवाल में है, जिसका गलुधियाना के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है और उसे पैसे की जरूरत है। इसके बाद उक्त दोनों लोगों ने मुझे उक्त जमीन दिखाई और दोनों दूसरे दिन उसे लुधियाना के हैबोवाल निवासी राजिंदर कुमार के पास ले गए। वहां पर उन लोगों ने मुझे एक जाली मुख्तारनामा दिखाकर मेरे साथ एक इकरारनामा लिख लिया और मेरे से 30 लाख रुपए बतौर बयाना ले लिए। इसके करीब 15 दिन बाद मैं अपने साथ लेबर ले जाकर जब उक्त जमीन को साफ करने लगा तो गांव के लोग वहां पर इक्ट्ठा हो गए।

वहां मुझे मालूम पड़ा कि उक्त लोगों ने मुझे जाली दस्तावेज दिखाकर और किसी की जमीन बेचकर मेरे साथ ठगी कर ली है। जब मैंने अपने साथ हुई ठगी संबंधी सुरिंदर दीवान से बात की तो पहले तो वह कहता रहा कि मैं आपके सारे पैसेे वापस कर दूंगा, लेकिन काफी समय निकल जाने पर भी सुरिंदर दीवान व कीमती लाल ने मेरे पैसे वापस नहीं किए। इसकी शिकायत 20 अगस्त 2020 को एसएसपी होशियारपुर के पास की। मामले की जांच एसपी डी हरमिंदर सिंह संधू ने की। उन्होंने राजिंदर कुमार व कीमती लाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद थाना पुलिस गढ़शंकर में आरोपी राजिंदर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई दूसरी विभिन्न धाराओं तहत मामला दर्ज किया। शिकायतकर्ता राकेश ने हैरानी जताई कि जांच अधिकारी ने इस मामले में एक अन्य अारोपी के खिलाफ क्यों केस दर्ज नहीं किया।

खबरें और भी हैं...