तेजी से फैल रहा डेंगू:हरवां के डेंगू पीड़ित आधा दर्जन से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती, समाजसेवी बोला- प्रशासन गांव में स्प्रे करवाए

गढ़शंकर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़शंकर के बीत इलाके में डेंगू तेजी से फैल रहा है लेकिन सेहत विभाग इस तरफ ध्यान नहीं दे रहा है। गांव हरवां के डेढ़ दर्जन से अधिक डेंगू से पीड़ित लोग इस समय अस्पतालों में भर्ती है।

डेंगू को रोकने के लिए जागरूकता के नाम पर कुछ लोगों को एकत्र कर फोटो करवा कर खबर छपवा दी जाती है लेकिन गावों में डेंगू के तेजी से फैलने के बावजूद सेहत विभाग गावों में लोगों को जागरूक करने व डेंगू के मच्छर को खत्म करने के लिए सप्रे नहीं करवा रहा। लिहाजा गावों में लोगों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। गांव हरवां में हालत तो इतने ज्यादा खराब है कि यहां एक महिला की डेंगू से मौत हो चुकी है। इससे पहले एक दर्जन से ज्यादा डेंगू पीड़ित अस्पतालों से ठीक हो कर घर आ चुके है। समाज सेवी यशपाल भट्ठल ने मांग की कि तुरंत गांव में जागरुकता कैंप लगाकर लोगों को डेंगू से बचाव के बारे में बताया जाए और गांव में मच्छर को खत्म करने के लिए सप्रे करवाई जाए।

उन्होंने बताया कि गांव के निवासी रमनदीप, रजनी, रछपाल राना, मीनू, बलवीर कौर, आशा रानी, लवली, सौरभ, धर्मपाल, हरमेश राणा, सुरजीत राणा, मिलन राणा, रवि राणा, राज रानी, अमोलिका आदि विभिन्न निजी अस्पतालों में उपचाराधीन है। वहीं, पीएचसी पोसी के एसएमओ डाॅ. रघुवीर सिंह ने कहा कि गावों में डेंगू संबंधी सर्वे करवाकर रिपोर्ट संबंधित विभाग को दी जा चुकी है। सप्रे विभाग द्वारा करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...