पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जालंधर में सादगी:बिना सेहरे और गहनों के आए दूल्हा-दुल्हन, 17 मिनट में शादी; दूल्हा बोला- 2100 रुपए खर्च आया

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भंडियार के जतिंद्र की सादगी से शादी इलाके में बनी मिसाल
Advertisement
Advertisement

(अजायब बोपाराय) विवाहों पर अंधाधुंध खर्च करके कर्ज के मकड़जाल में फंसते जा रहे लोगों के लिए गढ़शंकर के गांव भंडियार के जतिंद्र कुमार दास ने सादगी से विवाह कर मिसाल पेश की है। जतिंद्र का कहना है कि शादी में सिर्फ 2100 रुपए खर्च आया । में मात्र 17 मिनट में नवांशहर की रीना पुत्री धर्मपाल से विवाह बंधन में बंध गए।

इस शादी की पूरे इलाके में चर्चा है। गांव भंडियार के जतिंद्र दास पुत्र जसविंदर दास का विवाह गांव मल्लां वेदियां, जिला नवांशहर की रीना पुत्री धर्मपाल दास से तय हुआ था। इस दौरान न तो दूल्हे ने कोई सेहरा लगाया था, न कोई हार और न ही दूल्हे व दुल्हन ने कोई गहने पहने हुए थे।

दोनों आम दिनों की तरह साधारण पहनावे में आए और जिला को-ऑर्डिनेटर अजमेर दास ने रक्षा सूत्र जतिंद्र दास व रीना दासी की कलाइयाें पर बांधा फिर रमैनी के पाठ का इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से संत रामपाल दास महाराज द्वारा उच्चारण कर 17 मिनट में शादी समारोह संपन्न करवाया गया। लड़की वालों की ओर से भी जतिंद्र दास के साथ गए मात्र 11 लोग आए थे। इसके अलावा एक पैसे का भी दहेज नहीं लिया गया।  कहा कि इससे अब कर्ज भरने की चिंता तो नहीं होगी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement