पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ठगी:विदेश भेजने के नाम पर 22 लाख और ब्लैंक चेक से निकलवाए 8 लाख, 4 लोगों के खिलाफ केस

गुरदासपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना कलानौर की पुलिस ने युवक को अमेरिका भेजने के नाम पर 22 लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। फिलहाल किसी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।
सिमरदीप सिंह पुत्र अमरजीत सिंह निवासी मोहल्ला दगड़ कलानौर ने बताया कि वह विदेश जाना चाहता था। आरोपी हरप्रीत सिंह पुत्र परगट सिंह निवासी शिव कालोनी, कैथल रोड हरियाणा (वर्तमान निवासी अमेरिका), मेहर सिंह पुत्र विरसा सिंह, सुखविंदर सिंह पुत्र कश्मीर सिंह निवासी शिव कालोनी, कैथल रोड, हरियाणा ने उसे अमेरिका भेजने के नाम पर 22 लाख रुपए ले लिए। आरोपियों ने काफी समय बीतने के बाद भी न तो उसे विदेश भेजा और न ही उसके पैसे ही लौटाए। पुलिस उच्चाधिकारियों की जांच के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।
नोटबंदी के दौरान दिया था ब्लैंक चेक
सिटी पुलिस ने धोखे से ब्लैंक चेक लेकर खाते से लाखों रुपए निकलवाने के आरोपी पर केस दर्ज किया है। मेजर सिंह पुत्र निरबीर सिंह निवासी धारीवाल खिचियां ने पुलिस को बताया कि साल 2016 में नोटबंदी के दौरान पैसे निकलवाने में मुश्किल आने पर उसे आरोपी नरोत्तम पाल पुत्र गिरधारी लाल निवासी बहरामपुर, वर्तमान निवासी तिब्बड़ी रोड गुरदासपुर ने कहा कि उसकी बैंक में जान-पहचान है।

वह उसे पैसे निकलवा देगा। इस पर उसने अपने साइन कर एक ब्लैंक चेक आरोपी को दे दिया। पैसे न मिलने पर उसने पूछा तो वह टालमटोल करने लगा। बाद में आरोपी ने कहा कि चेक गुम हो गया है। पीड़ित ने बैंक में जाकर चेक ब्लॉक करा दिया और थाना पुरानाशाला में चेक की गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। इसके बाद आरोपी ने चेक से उसके खाते से 8.20 लाख रुपए निकलवा लिए। पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...