पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

12 दिन में कोरोना से 5 मौतें:65 संक्रमित, पिछले महीने मास्क न पहनकर 2515 लोगों ने भरा 13 लाख जुर्माना

गुरदासपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 300 के पार पहुंचा कोरोना का आंकड़ा, लोग नियमों का कर रहे जमकर उल्लंघन

जिले में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। ऐसा लोगों की ओर से जिला प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों के उल्लंघन के कारण हो रहा है। जिले में कोरोना का आंकड़ा 300 पार पहुंच चुका है। खास बात यह है कि पिछले 12 दिनों में ही कोरोना के कारण जिले में पांच मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 65 नए मामले सामने आ चुके हैं।

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या ने सेहत विभाग में भी खलबली मचा रखी है। इन 12 दिनों में जिले के 13 इलाकों में पेशेंट पाए जाने वाले घरों के आस-पास का 100 मीटर तक का इलाका सील किया जा चुका है। उधर, जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स के भी कुछ अधिकारियों और मुलाजिमों को एकांतवास किया गया है। लगातार बढ़ते केसों को देखते हुए प्रशासन लगातार लोगों का सावधानी बरतने का आह्वान कर रहा है। सभी लोग घर से निकलते वक्त मास्क जरूर पहनें, हाथों का अच्छी तरह साबुन या सैनिटाइजर से साफ करें।

चिंताजनक: लगातार बढ़ती जा रही है कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या

इस माह की शुरुआत में ही कोरोना के कारण अम्मोनंगल निवासी 45 वर्षीय काला सिंह की मौत हो गई थी। इसी दिन कोरोना के 3 नए मामले भी सामने आए। इसके अगले ही दिन पंजगराइयां निवासी महिला ने अमृतसर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इस दिन कोरोना के 5 नए मामले भी सामने आए। 3 जुलाई को जिले में कोरोना का ब्लास्ट हुआ और 10 नए मरीज सामने आ गए। चार जुलाई को चार, पांच जुलाई को चार और 6 जुलाई को फिर से दस नए मरीज निकले।

7 जुलाई को जिले में कोरोना के कारण गांव सोहल निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक नया मामला सामने आया। इसके अगले ही दिन आठ जुलाई को गांव मठौला निवासी महिला ने बटाला में दम तोड़ा। इसके अलावा 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके बाद 9 जुलाई को ब्लॉक डेरा बाबा नानक के व्यक्ति ने कोरोना के कारण दम तोड़ा और पांच अन्य लोग पॉजिटिव पाए गए। 10 जुलाई को तीन, 11 को तीन, 12 जुलाई को दो और 13 को एक नया मामला सामने आया।

लाखों का लगा जुर्माना
1 जून से लेकर 1 जुलाई तक जिले में पुलिस ने मास्क न पहनने वाले 1895 व्यक्तियों के चालान काट 9,58,200 रुपए जुर्माना वसूला है। कर और आबकारी विभाग ने मास्क न पहनने वाले 284 व्यक्तियों के चालान कर 1,58,200 रुपए वसूले हैं। सिविल सर्जन गुरदासपुर दफ्तर ने मास्क का इस्तेमाल न करने वाले 14 व्यक्तियों के चालान कर 10 हजार रुपए वसूला।

जिला फूड व सप्लाई कंट्रोलर विभाग ने मास्क न पहनने वाले 211 व्यक्तियों के चालान कर 1,18,500 रुपए वसूले। जिला मंडी अधिकारी ने 82 चालान कर 45,500 रुपए वसूले। पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड बटाला ने 29 चालान कर 14,500 रुपए वसूले। कुल मिलाकर जिले में मास्क न पहनने वाले 2515 व्यक्तियों के चालान कर 13 लाख 4900 रुपए जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें