पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फूल गोभी:एग्रो इंडस्ट्री कॉर्पोरेशन फूल गोभी को करेगी प्रफुल्लित, होशियारपुर को चुना

गुरदासपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फूड प्रोसेसिंग विभाग पंजाब और पंजाब एग्रो इंडस्ट्री कॉर्पोरेशन ने वीडियो कॉन्फ्रेंस की, जिसमें माइक्रो फूड प्रोसेसिंग एंटरप्राइज समेत फूल गोभी की छांटनी, ग्रेडिंग, मार्केटिंग और प्रोसेस करने वाले किसान, खेतीबाड़ी, हॉर्टिकल्चर और इंडस्ट्री से संबंधित अधिकारी शामिल थे। पंजाब एग्रो के जनरल मैनेजर (फूड प्रोसेसिंग) ने भागीदारों को बताया कि भारत सरकार ने जून 2020 को केंद्रीय प्रयोजित स्कीम प्रधानमंत्री फार्मलाइजेशन ऑफ माइक्रो फूड प्रोसेसिंग एंटरप्राइज शुरू की गई है।

भारत सरकार और राज्य सरकारें इस स्कीम के खर्च में 60:40 अनुपात में हिस्सा डालेगी। यह 5 वर्षीय योजना है जोकि 2020-21 से शुरू हुई है। बताया कि यह स्कीम 'एक जिला-एक उत्पाद' (ओडीओपी) पर आधारित है, जिससे खेतीबाड़ी उपजों की खरीद के पैमाने, आम सुविधाओं और मार्केटिंग का लाभ उठाया जा सकता है। पंजाब एग्रो के व्याप्क अध्ययन करने के बाद जिला गुरदासपुर को चुना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें