पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी:10वीं का रिजल्ट बनाने के लिए स्कूलों से आंतरिक मूल्यांकन रिपोर्ट मांगी गई

गुरदासपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के लिए स्कूलों को आंतरिक मूल्यांकन की रिपोर्ट 11 जून तक देने के लिए कहा गया है। इसके आधार पर बोर्ड संभवत: 20 जून तक रिजल्ट प्रकाशित करेगा। इंटरनल एसेसमेंट के लिए बोर्ड ने एक नीति बनाई है, जिसके संबंध में स्कूलों को एक फॉर्मेट भेजा है। बोर्ड की मूल्यांकन नीति के तहत स्कूल विद्यार्थियों को यूनिट टेस्ट के आधार पर 10, अर्द्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर 30 अंक और प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर अधिकतम 40 अंक प्रदान कर सकेंगे। बाकी 20 अंक स्कूलों की ओर से किए गए आंतरिक मूल्यांकन पर आधारित होंगे।

सीबीएसई स्कूल के एक शिक्षक ने बताया कि स्कूलों के पास 20 अंक आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर देने का अधिकार है। कई स्कूलों ने आंतरिक परीक्षा ली थी और कई ने प्री बोर्ड टेस्ट कराए थे। वैसे स्कूलों को 25 मई तक रिजल्ट बनाकर देने के लिए कहा गया है। साथ ही 11 जून तक आतंरिक परीक्षा के अंक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने का निर्देश दिया गया है। मालूम हो कि कोरोना संक्रमण के कारण सीबीएसई ने सत्र 2020-21 की 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें