पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:आशा वर्करों ने डोर-टू-डोर सर्वेक्षण के लिए नए वालंटियर भर्ती करने की मांग को लेकर सिविल सर्जन को सौंपा पत्र

गुरदासपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-मांगों को नजरअंदाज कर उनसे अधिक काम लेने की कोशिश हो रही और मेहनताना कानून के तहत वेतन नहीं दिया जा रहा

आशा वर्कर व फेसिलिटेटर यूनियन पंजाब की गुरदासपुर जिला की आशा वर्करों ने गुरदासपुर, बटाला, दीनानगर शहर में अनिश्चितकालीन समय के लिए सर्वेक्षण पर ड्यूटी लाने का विरोध पत्र सिविल सर्जन गुरदासपुर को सौंपा। इस अवसर पर राजविंदर कौर और बलविंदर कौर अलीशेर ने कहा कि कोविड-19 के बुनियादी लक्षणों की पहचान करने के लिए समय पर वालंटियर भर्ती ना करके गुरदासपुर, बटाला और दीनानगर के सर्वेक्षण पूरा नहीं हो सका।

बुनियादी लक्षणों वाले 30 साल से अधिक आयु वाले व्यक्ति की घर-घर जाकर शिनाख्त करने के लिए महज चार रुपए प्रति व्यक्ति मेहनताना मिलता है, जिससे कोई भी आशा वर्कर काम करने को संतुष्ट नहीं। उन्होंने विभागीय नियमों अनुसार नए वालंटियर भर्ती कर सर्वेक्षण कराने की मांग की। उन्होंने कहा कि दोरांगला ब्लॉक की आशा वर्करों ने सर्वेक्षण करने से इंकार करने के बाद एसएमओ रणजीत बाग ने गुरदासपुर शहर के समीप गांव बब्बेहाली, रामनगर, पाहड़ा, घुराला और अन्य गांवों में वर्करों की ड्यूटी लगाकर काम चालू कराने की कोशिश की, लेकिन वर्करों ने अपने संगठन एकता से सेहत अधिकारियों की इस चाल को सफल नहीं होने दिया।

संगठन नेताओं कांता देवी, कुलवीर कौर, आंचल मट्‌टू, प्रभजोत कौर, मीरा, गुरविंदर कौर ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा उनकी हकी मांगों को नजरअंदाज कर उनसे अधिक काम लेने की कोशिशें की जा रही हैं एवं वर्करों को कम से कम मेहनताना कानून तहत वेतन नहीं दिया जाती है। इसके अलावा मृतक आशा वर्करों के परिवार को कोई सुविधा नहीं दी गई और बनता मान-सम्मान नहीं दिया जा रहा है, इसलिए वे सिर्फ अपनी बनती ड्यूटी ही करेंगी। इस मौके पर कमलजीत कौर, मनजीत कौर, जसविंदर कौर, रंजू बाला ने भी अपने विचार पेश किए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser