सरकारी स्कूलों में नॉन बोर्ड परीक्षाएं आज से:परीक्षार्थी/स्टाफ का मास्क पहनना अनिवार्य, सामान लेन-देन में मनाही

गुरदासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सरकारी स्कूलों में नॉन बोर्ड कक्षाओं की 15 मार्च से शुरू हो रही वार्षिक घरेलू परीक्षाओं की सुबह/शाम के सेशन के दौरान शिफ्टों में कराने का फैसला किया है। विद्यार्थियों की सेहत के मद्देनजर सभी कक्षाओं के लिए छुटिटयों का ऐलान करते हुए विद्यार्थियों को घरों में पेपरों की तैयारी करने के आदेश दिए हैं। पहली से चौथी, छठी, 7वीं, 9वीं और 11वीं कक्षाओं की परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों की एकत्रता कम करने के लिए शिफ्टों में परीक्षा लेने काे संशोधित डेटशीट जारी की है।

वहीं, कोरोना पॉजिटिव की वजह से परीक्षा न दे सकने वाले विद्यार्थियों का बाद में नए प्रश्न पत्र के साथ पेपर लिया जाएगा। डीईओ (स) हरदीप सिंह, डिप्टी डीईओ (स) लखविंदर सिंह ने बताया कि संशोधित डेटशीट के अनुसार सुबह सेशन 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। 20 मिनट की ब्रेक के बाद दोपहर 12.20 से दोपहर 03.20 तक शाम का सेशन होगा। सेकेंडरी स्कूलों अधीन छठी और 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों की परीक्षा सुबह के सेशन के दौरान 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। 7वीं और 9वीं कक्षा के विद्यार्थियों की परीक्षा शाम के सेशन के दौरान बाद दोपहर 12.20 से 03.20 बजे तक होगी।

सुबह 9 से 12, शाम काे 12.20 से 03.20 बजे तक परीक्षा

उधर, डीईओ (ए) सुरजीत पाल ने बताया कि प्राइमरी स्कूलों के तीसरी और चौथी कक्षा के विद्यार्थियों की परीक्षा सुबह के सेशन के दौरान 9 बजे से 12 बजे तक होगी। पहली व दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों की परीक्षा शाम के सेशन के दौरान 12.20 से 03.20 तक होगी। शिक्षा अधिकारियों ने बताया कि समूह स्कूल स्टाफ और विद्यार्थी के लिए मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य होगा। विद्यार्थी पानी की बोतल आदि समेत स्टेशनरी सामान खुद का लेकर आएंगे। सामान एक दूसरे से साझा करने की मनाही होगी। निर्धारित दूरी अनुसार कमरों में लगे डेस्कों पर सिर्फ एक ही विद्यार्थी बैठाया जाएगा, यदि संख्या अनुसार डेस्क घटते हैं तो विद्यार्थियों को निर्धारित दूरी पर टाट पर बरामदे या खुले में बैठाया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...