पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मां की कृपा से सब मंगलमय होगा:नवरात्र पर सजे शहर के बाजार, शादियों का भी सीजन शुरू

गुरदासपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नवरात्र को लेकर दुकानों के बाहर सजाई गई लाल चुनरियां।
  • दुकानदारों में त्योहारों के मद्देनजर कारोबार बढ़ने की बंधी आस

नवरात्र शनिवार से शुरू होने जा रहे हैं, इसे लेकर शहर के बाजार सजना शुरू हो गए हैं। बाजारों में मां की लाल चुनरियों के अलावा कंजक पूजन के समय दिए जाने वाले गिफ्ट से सज चुके हैं। कोरोना की महामारी के कारण लंबे समय से मंदी का सामना कर रहे दुकानदारों में त्योहारों के सीजन में कारोबार बढ़ने की आस बंध गई है। वैसे भी कोरोना के मरीज इस समय कम सामने आ रहे हैं, इसके चलते बाजारों में रौनक लौट रही है।

नवरात्र के साथ ही शादियों का सिलसिला भी शुरू होने जा रहा है, इसे लेकर दुकानदारों ने तैयारियां शुरू कर रखी हैं। कुल मिलाकर आने वाले दिनों में बाजार में छाई मंदी खत्म होने की संभावना बनी हुई है। शहर में पहले बड़ी संख्या में नवरात्र पर रात्रि जागरणों का आयोजन किया जाता था, लेकिन इस कोरोना के चलते श्रद्धालु घरों में ही मां की उपासना करेंगे।

दुकानदार बोले-माता की कृपा से बढ़ेगा कारोबार

दुकानदार रिंकू ग्रोवर, संजू महाजन, समीर अबरोल, गगन शर्मा, अश्वनी शर्मा का कहना है कि कोरोना के कारण पिछले कई माह से बाजार में मंदी का दौर रहा है। अब हालात में थोड़ा सुधार आया है। माता रानी की कृपा से नवरात्र के दौरान बाजारों में कारोबार बढ़ेगा। इसके अलावा शादियों का सीजन भी शुरू होने जा रहा है। ऐसे में कारोबार से मंदी के बादल छंटने की संभावना है। आगे लगातार त्योहारों का सीजन है, जिसके चलते ग्राहकों ने दुकानों का रुख करना शुरू कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें