पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुरदासपुर:जून माह में किए कामों को सिविल सर्जन ने वीसी के जरिए किया रिव्यू

गुरदासपुर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद की अध्यक्षता में समूह सीनियर मेडिकल अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए जून 2020 में किए कार्यों का रिव्यु लिया गया। इस दौरान समूह एसएमओ को कोविड-19 के बढ़ रहे केसों संबंधी लोगों को कोरोना से बचाव हेतु जागरुक करने की हिदायत जारी की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमित आने वाले व्यक्ति की तुरंत शिनाख्त कर उसके संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जाए।

अपने ब्लॉक के अधीन आते गांवों में टीबी के मरीज, ब्लड प्रैशर, शुगर के मरीज, कैंसर मरीज, दिल के मरीज और गर्भवती महिलाओं का पहल के आधार पर कोरोना सैंपलिंग ली जाए। उधर, जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. विजय कुमार ने कहा कि अधिक से अधिक डिलीवरी सरकारी अस्पतालों में कराएं, क्योंकि यहां सभी टेस्ट मुफ्त किए जाते हैं ।

इसी प्रकार जिली टीबी अधिकारी डॉ. रमेश कुमार ने बताया कि टीबी के मरीजों को मुफ्त दवा दी जाती है और उनके बैंक खातों में 500 रुपए प्रति माह डाला जाता है। अंत में डॉ. चंद ने बताया कि मिशन फतेह तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement