पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:जिले में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का कहर, 35 नए पॉजिटिव

गुरदासपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 345 मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्‌टी, एक्टिव केस 254, कुल सैंपलिंग 34,420, रिपोर्ट पेंडिंग-1340, मौतें-19
Advertisement
Advertisement

जिले में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को जिले के 35 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव रही है। जिले में कुल एक्टिव केसों की संख्या 254 पर जा पहुंची है, जबकि अब तक कुल 618 मामले सामने आ चुके हैं। शनिवार को 7 मरीजों को अस्पताल से छुट्‌टी दी गई है।

सिविल सर्जन डॉ. किशन चंद ने बताया कि शनिवार को पॉजिटिव पाए गए मरीजों में काली द्वारा बटाला के दो, खोसला मोहल्ला बटाला का एक, हाथी गेट बटाला का एक, ठठियारी गेट बटाला का एक, कंडा पोला बटाला का एक, धारीवाल का एक, लेहल का एक, मरड़ का एक, फतेहगढ़ चूड़ियां का एक, न्यू संत नगर गुरदासपुर का एक, ओंकार नगर गुरदासपुर का एक, तिब्बड़ी के दो, राम नगर गुरदासपुर के दो, गांव फूलके का एक, अत्रियां मोहल्ला बटाला का एक और आस-पास के इलाके के मरीज शामिल हैं।

अब तक जिले में 34,420 संदिग्धों की सैंपलिंग की जा चुकी है, इनमें से 32,572 की रिपोर्ट निगेटिव रही है, जबकि अब तक 618 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 508 जिले में, 102 अन्य जिलों में और 8 ट्रूनेट टेस्ट में पॉजिटिव रहे हैं। फिलहाल 1340 संदिग्धों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। अब तक 345 मरीजों को अस्पतालों से छुट्‌टी दी जा चुकी है। इनमें से 288 पूरी तरह से स्वस्थ हैं, जबकि 57 को घरों में एकांतवास किया गया है। जिले में कोरोना के कारण अब तक 19 मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोना जांच के लिए प्रेम नगर दारा सलाम पहुंची स्वास्थ्य टीम, लोग घरों से खिसके

कोरोना वायरस के टैस्ट न करवाने को लेकर एक और मामला बटाला के प्रेम नगर दारा सलाम में भी देखने को मिला। जहां सेहत विभाग की टीम कोरोना टैस्ट करने के लिए आई तो लोग अपने घरों में ताले लगाकर इधर-उधर खिसक गए। शनिवार सुबह 9 बजे यह टीम मोहल्ले में पहुंची थी, लेकिन इस मोहल्ले से मात्र 46 लोगों के कोरोना सैंपल ही टीम ले पाई। इस मौके पुलिस और सेहत विभाग के कर्मचारी कोरोना टैस्ट करवाने को लेकर लोगों से अनुरोध करते भी देखे गए।
8 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने पर किया डिस्चार्ज

सेहत विभाग की तरफ से सरकारी स्कूल होस्टल सेखवां में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में शुक्रवार देर शाम को 8 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। जबकि शनिवार को 2 नए यात्रियों को रिसीव करके क्वारेंटाइन किया गया है। सहायक मलेरिया अफसर रशपाल सिंह ने बताया कि क्वारेंटाइन किए गए 8 लोगों की कोरोना निगेटिव आने पर शुक्रवार देर शाम उन्हें डिस्चार्ज कर सात दिन के लिए घर में क्वारेंटाइन किया गया है।

वहीं शनिवार को एक मस्कट और एक मलेशिया से लौटे 2 नए यात्रियों को रिसीव करके 7 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया है और पांचवें दिन इनके कोरोना टैस्ट की सैंपलिंग की जाएगी। क्वारेंटाइन यात्रियों की कोरोना संबंधी मेडिकल/स्क्रीनिंग की गई है, इसमें सभी नार्मल पाए गए हैं। सेंटर में अब क्वारेंटाइन विदेशी यात्रियों की संख्या 19 हो गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement