पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:5 कोरोना मरीजों की मौत, 182 पॉजिटिव, मंगलवार को जीरो वैक्सीनेशन, देर रात 12 हजार डोज पहुंचेंगी

गुरदासपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुल केस 16233, एक्टिव 1524, मौतें 535, रिपोर्ट पेंडिंग 2725

एक तरफ जहां कोरोना बेलगाम है, उधर, वैक्सीनेशन की किल्लत ने सेहत विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें आ गई है‌ं। बढ़ते कोरोना और घटते टीके की स्थिति ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मंगलवार को वैक्सीनेशन के मामले जिला गुरदासपुर का खाता शून्य रहा। जिले भर के ब्लॉकों में स्थित सीवीसी में किसी भी लाभपात्री को वैक्सीन नहीं लगी। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. अरविंद मनचंदा ने बताया कि वैक्सीन के लिए गाड़ी भेजी हुई है और मंगलवार की देर रात तक जिला गुरदासपुर में 12 हजार डोज आ जाएंगी। मंगलवार को 5 और कोरोना मरीजों की मौत हो गई। इस प्रकार मरने वालों की गिनती 535 हो गई है। उधर, 182 नए मामले सामने आए हंै। इस प्रकार जिले में कुल 16,233 पॉजिटिव केस हो चुके हैं।

सिविल सर्जन डॉ. हरभजन राम ने बताया कि अब तक 5,45,196 लोगों की सैंपलिंग की गई है, इनमें से 5,26,238 की रिपोर्ट निगेटिव रही है। जिले में इस समय 1524 एक्टिव मामले हैं। अब तक 14174 लोग कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं। कोरोना की अभी तक 2725 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है और 2444 की टेस्टिंग अन्य जिलों में हुई है। उधर, आरटीपीसीआर में 8530, ट्रूनेट में 114 और एंटिजन में 5145 केस पॉजिटिव आए हैं।

सीएचसी में भी बेड होंगे तैयार

जिले की सीएचसी में भी ऑक्सीजन बेड तैयार करने की हिदायत जारी हुई है। इसके चलते सीएचसी फतेहगढ़ चूड़ियां में 5, नौशहरा मज्जा सिंह 10, कलानौर में 10, भैणी मीयां खां में 10 और पुराना शाला में ऑक्सीजन से जुड़े 10 बेड तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजेशन के लिए कौंसिल ने स्प्रे करवाया

दीनानगर कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के चलते संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नगर कौंसिल दीनानगर की ओर से प्रधान परमिंदर सिंह की देखरेख में शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर सैनिटाइजिंग स्प्रे करवाया।

गुरदासपुर एक तरफ जहां पंजाब सरकार लोगों को कोरोना महामारी से निजात दिलाने के लिए जारी की गई हिदायतों का पालन करने का जोर लगा रही है। वहीं, कुछ लोग महामारी फैलने मेंलगे हुए हैं। मंगलवार को सिविल अस्पताल कांप्लेक्स में जहां एंबुलेंस खड़ी रहती हैं। वहीं पर इस्तेमाल की गई पीपीई किट खुले में फेंकी गई थी। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह किट किसी सेहत अधिकारी या कर्मचारी द्वारा खुले में फेंकी गई हैं।

वहीं, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि यह पीपीई किट एंबुलेंस ड्राइवरों ने फेंकी हैं। वो पॉजिटिव मरीज को अस्पताल लाने के बाद लापरवाही से किट फेंक देते हैं। एसएमओ डॉ. चेतना ने बताया कि जिस जगह पर किट पड़ी हुई है। वहां पर अकसर एंबुलेंस खड़ी रहती हैं। 108 के कर्मचारी जब भी पॉजिटिव मरीज को लेकर सिविल अस्पताल आते हैं, तो जल्दबाजी में किट उतार कर यहीं फेंक देते हैं। उन्हें कई बार आगाह भी किया गया है, लेकिन वो नहीं मानते। इस संबंधी उनकी शिकायत की जाएगी और जांच की जाएगी कि इस तरह किट किस व्यक्ति ने फैंकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें