पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आशा वर्कर:सरकार के समक्ष रखेंगे मांगें, मनाएंगे रोष सप्ताह, काले दुपट्‌टे लेकर करेंगे काम

गुरदासपुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आशा वर्करों, फेसिलिटेटर्स ने भेजा सेहत मंत्री को ज्ञापन, किया ऐलान

आशा वर्कर और फेसिलिटेटर्स यूनियन की प्रदेश कमेटी ने 18 जुलाई तक ब्लॉक स्तरीय रैलियां करने के आह्वान के दूसरे दिन बहरामपुर ब्लॉक की आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्स ने सीएचसी बहरामपुर में गुरविंदर कौर बहरामपुर की अगुवाई में सीनियर मेडिकल अधिकारी रमेश कुमार के जरिए सेहत मंत्री पंजाब को ज्ञापन भेजा। प्रदेश सलाहकार अमरजीत शास्त्री, निशा रसूलपुर व परमजीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार ने धरना प्रदर्शन करने पर पाबंदी लगाकर उनके हकों को दबाने की कोशिश की है।

इस अवसर पर लवली मगराला, अनीता अवांखा, रानी पनियाड़ ने वर्करों की तरफ से तीन दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने में संगठन का साथ देने का धन्यवाद किया। संगठन ने मौजूदा हालात में अपनी मांगों को सरकार के समक्ष रखने के लिए रोष सप्ताह मनाने के लिए काले दुप्पटे लेकर काम करने का ऐलान किया।

वहीं, डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान पाए गए संदिग्ध मरीजों को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह सुपरवाइजरों द्वारा दी जाएगी और टेस्ट कराने से इंकार करने वाले मरीजों की लिस्ट विभाग को सौंपी जाएगी, लेकिन उनका जबरन टेस्ट कराने के लिए विभाग को प्रबंध करना चाहिए और यह काम फेसिलिटेटर्ज से लेना अनुचित है। उधर, वीणा, सुनीता रानी, सोनिया ने घर-घर सर्वेक्षण का इन्सेंटिव 4 रुपए से बढ़ाकर 12 रुपए करने, कोरोना सर्वे के केंद्र और पंजाब सरकार द्वारा दिए जा रहे क्रमश: 1000, 1500 रुपए के स्पेशल इन्सेंटिवों की अवधि 30 जून से बढ़ाकर 31 दिसंबर 2020 तक करने, आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्ज को कम से कम मेहनताना घेरे में लाकर वर्करों को 9958 रुपए और फेसिलिटेटर्ज को 18000 रुपए देने की मांग उठाई।

साथ ही चेतावनी भी दी कि मांगों की प्राप्ति होने तक संघर्ष लगातार जारी रहेगा। इस संबंधी संगठन के डेलिगेशन द्वारा 20 जुलाई को सेहत मंत्री पंजाब और एमडी हेल्थ मिशन से मुलाकात करने की कोशिश  की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें