पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब्बुलखैर की घटना:छत से गुजरती हाईटेंशन तारों से महिला झुलसी, लोग बोले-तारें बदलने की फीस भरी है, पर काम नहीं हुआ

गुरदासपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 घरों से गुजरती है तार, पहले भी कई लोगों को लग चुका है करंट

गुरदासपुर के गांव अब्बुलखैर में एक महिला प्रवीण (55) छत से गुजरने वाली हाई वोल्टेज तारों की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गई। महिला को 108 की सहायता से सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन हालत गंभीर होने के चलते डाक्टरaों ने उसे अमृतसर रेफर कर दिया। हाईवोल्टेज तारों की चपेट में आने के कारण महिला के शरीर का 50 प्रतिशत हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया है। चेहरे और बाजू का आधा हिस्सा ज्यादा झुलसने से हालत गंभीर बनी हुई है। गांववासियों का आरोप है कि इससे पहले भी कई बार लोगों को बिजली के झटके लग चुके हैं, बिजली विभाग फिर भी अनदेखी करता आ रहा है।

एसडीओ बोले-तारें बदलने का काम शुरू किया था लेकिन कुछ लोगों ने खंभे नहीं लगाने दिए-

काम में अड़चन डालने वाले लोगों को समझाया भी, लेकिन नहीं माने : एसडीओ - एरिया के एसडीओ ललित कुमार ने कहा कि गांववासियों ने तारें हटाने के लिए फीस जमा करवा दी है। कुछ दिन पहले हमारे कर्मचारी गांव में तारें हटाने के लिए गए थे, लेकिन जिनके खेतों में बिजली का पोल लगना था। उस खेत के मालिक ने पोल लगाने नहीं दिया। इसके चलते हमने गांव के सरपंच से बात की थी कि उक्त व्यक्ति को समझाया जाए या फिर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए, ताकि घर की छतों से बिजली की तारें हटाई जा सकें।

बिजली विभाग के खिलाफ की नारेबाजी-सरपंच डैनियल गिल और गांव वासियों ने बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि गांव में 5-6 घर ऐसे हैं। जिनकी छतों से हाईवोल्टेज तारें गुजरती हैं। इस संबंधी विभाग को कई बार बताया गया। साथ ही तारें हटाने की बनती फीस भी जमा करवा दी है, लेकिन विभाग ने तारें नहीं हटाई। इस सब के पीछे गांव के भी कुछ लोग शामिल हैं जोकि तारें नहीं हटने दे रहे। लोगों ने कहा कि अगर प्रवीण को कुछ होता है तो उसके लिए विभाग और गांव के वो लोग जो अड़चन पैदा कर रहे हैं सीधे तौर पर जिम्मेवार होंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें