पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फुल ड्रेस रिहर्सल:पहली बार स्टूडेंट्स के बिना होंगे कार्यक्रम डीसी ऑफिस के पेज पर लाइव होगा समारोह

गुरदासपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वतंत्रता दिवस समारोह में मंत्री बाजवा फहराएंगे तिरंगा

कोविड-19 की महामारी के कारण पहली बार ऐसा होगा कि स्वतंत्रता दिवस का समारोह बिना स्टूडेंट्स के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाए‌ंगे। जिला प्रशासन की ओर से इस बार स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम सोशल साइट पर लाइव दिखाया जाएगा। समारोह की तैयारियों को लेकर वीरवार को लेफ्टिनेंट शहीद नवदीप सिंह (अशोक चक्र) खेल स्टेडियम में फुल ड्रैस रिहर्सल कराई गई।

यहां डीसी मोहम्मद इश्फाक ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने की रस्म निभाई। रिहर्सल के बाद डीसी ने कहा कि 15 अगस्त को जिला प्रशासन की तरफ से जिला स्तर और सब-डिवीजन स्तर पर स्वतंत्रता दिवस उत्साह के साथ मनाया जाएगा। जिला स्तरीय समारोह में कैबिनेट मंत्री पंजाब तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे और राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म निभाएंगे।

रिहर्सल उपरांत डीसी ने खेल स्टेडियम में समूह विभागों के अधिकारियों संग मीटिंग और अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस के महत्वपूर्ण दिवस पर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। उन्होंने जिलावासियों से आह्वान किया कि सेहतमंद और व्यस्क ही कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे।

यहां पर एसएसपी डॉ. रजिंदर सिंह सोहल, एडीसी (जनरल) तेजिंदरपाल सिंह संधू, एसडीएम सकत्तर सिंह बल्ल, सहायक कमिश्नर (जनरल/शिकायतें) अमनदीप कौर, एसपी (डी) हरविंदर सिंह संधू, एसपी (हेडक्वार्टर) नवजोत सिंह संधू, डीईओ (स) हरदीप सिंह, डीईओ (प्र) सुरजीत पाल, डिप्टी डायरेक्टर डेयरी बलविंदरजीत और डिप्टी डायरेक्टर पशु पालन शाम सिंह आदि मौजूद थे।

स्टेडियम के एंट्री गेट पर बनाई जाएगी ‘शहीदी गैलरी’

डीसी ने बताया कि कोरोना के कारण इस बार स्वतंत्रता दिवस में स्कूली बच्चे शिरकत नहीं करेंगे। इस बार जिला प्रशासन की तरफ से शहीद हुए शूरवीरों को नमन करने के लिए सरकारी कॉलेज गुरदासपुर के स्टेडियम में एंट्री करने वाले मुख्य दरवाजे से पहले ‘शहीदी गैलरी’ बनाई जाएगी, इसमें शहीदों की तस्वीरें लगाई जाएंगी।

डीसी ने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के समारोह को डीसी ऑफिस के फेसबुक पेज पर लाइव किया जाएगा ताकि जिलावासी घर बैठे ही आजादी दिवस समारोह देख सकें। इसके अलावा शहर के मुख्य चौक जैसे भगवान परशुराम चौक और जहाज चौक में भी शहीदों को याद करने के लिए शहीदों की तस्वीरें लगाई जाएंगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें