पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांग:वन कर्मचारियों ने वरिष्ठता सूची की संशोधन प्रक्रिया फिर से शुरू करने की मांग उठाई

गुरदासपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले 20 बरसों से पक्का होने के लिए जद्दोजहद कर रहे वन विभाग के दिहाड़ीदार वर्करों की सही ढंग से वरिष्ठता सूची ना बनने से उनके पक्के होन की आस और धुंधली होती जा रही है। यही नहीं, श्रम कानूनों के अनुसार अशिक्षित, अर्ध शिक्षित और विशेष शिक्षित वर्गों का मेहनताना उनके विभिन्न वर्षों के अनुभव अनुसार देना बनता है लेकिन उसका भुगतान नहीं किया जा रहा।

डेमोक्रेटिक जंगलात मुलाजिम यूनियन वन मंडल गुरदासपुर के जिलाध्यक्ष निर्मल सिंह सरवाली व जिला सचिव दविंदर सिंह कादियां ने विभाग के अधिकारियों पर रोष जताते हुए कहा कि लंबी जद्दोजहद के बाद वर्करों का गुम हुआ सेवा रिकॉर्ड उन्होंने ढूंढकर वरिष्ठता सूची में संशोधन कराने की प्रक्रिया शुरू कराई थी।

अब लॉकडाउन और कोविड महामारी का बहाना बनाकर मार्च माह से इस संशोधन का काम बंद कर रखा है, परिणामस्वरूप वर्करों को किरत विभाग की हिदायतों मुताबिक कम मेहनताना दिया जा रहा है। संगठन नेता अश्वनी कुमार, बलवीर सिंह, बलकार सिंह, जरनैल सिंह, भजन सिंह, झिलमिल सिंह, सोहन सिंह ने वन मंडल अधिकारी गुरदासपुर से मीटिंग का नोटिस देकर बनती सीनियरता सूची संशोधन पुन: जारी करने, वर्करों को काम के औजार मुहैया कराने और वर्करों को काम से हटाने की पक्षपाती नीति बंद करने की मांग की।

खबरें और भी हैं...