पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विश्व सेहत दिवस:एचआरए इंटरनेशनल स्कूल ने विश्व सेहत दिवस मनाया, सेहतमंद रहने के दिए टिप्स

गुरदासपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ृएचआरए इंटरनेशनल स्कूल में विश्व सेहत दिवस उत्साह के साथ मनाया गया, जिसमें एसएमओ धारीवाल डॉ. अमरिंदर सिंह कलेर और डॉ. अमनदीप कौर ने अतिथियों के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर स्कूल चेयरमैन हीरामणि अग्रवाल और प्रिंसिपल सुमन शुक्ला ने डॉ. कलेर औ डॉ. अमनदीप कौर का गुलदस्ता कर स्वागत किया। कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ. कलेर ने बताया कि 7 अप्रैल 1948 को विश्व सेहत संस्था की स्थापना हुई। इसके दो साल बाद 1950 से हर साल सेहत दिवस मनाया जाने लगा। हर साल सेहत दिवस मनाने का मुख्य उद्देश्य सेहत प्रति लोगों को जागरुक करना है।

उन्होंने बताया कि 1998 की जीव वैज्ञानिकों की खोज अनुसार जीनस हर बीमारी का कारण बनते हैं। यदि शरीर के स्वभाव अनुसार उसको दवा मिले तो सेहत जल्द ठीक हो सकती है। वहीं, एंटीबायोटिक दवा का कम इस्तेमाल करना चाहिए और सेहतमंद रहने के लिए बढ़िया खुराक खानी चाहिए, सैर करनी चाहिए। हरी सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिए।

उन्होंने बताया कि विश्व सेहत दिवस हर साल एक थीम अधीन मनाया जाता है। कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर इस दिवस को और सावधानी से मनाने की जरूरत है। अंत में चेयरमैनी अग्रवाल और प्रिंसिपल शुक्ला ने दोनों अतिथियों को गेस्ट ऑफ ऑनर के अवार्ड से सम्मानित किया। कार्यक्रम में मंच संचालन की भूमिका रुही ने निभाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें